Karnataka News: PWD अधिकारी के घर ACB की छापेमारी, पाइप से बरसा सोना

Karnataka News: PWD अधिकारी के घर ACB की छापेमारी, ड्रेनेज पाइप से बरसा सोना

Karnataka के कलबुर्गी में एक Public Work Department (PWD) अधिकारी के यहां आय से अधिक संपत्ती मामले में Anti Corruption Bureau (ACB) ने छापेमारी की है. इस छापेमारी में, PWD अधिकारी के घर में करोड़ों की संपत्ति बरामद हुई. अधिकारी के घर हुई इस छापेमारी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अधिकारी के घर के ड्रेनेज पाइप से पैसे निकालते देखा जा सकता है. 

आपको बता दें, कि Anti Corruption Bureau की एक टीम ने 24 नवंबर को सुबह करीब 7 बजे, Karnataka की गुब्बी कॉलोनी में जूनियर इंजीनियर शांतागौड़ा बिरदार के घर की तलाशी ली. बिरदार, PWD के जेवरगी उपखंड में जूनियर इंजीनियर हैं. ACB के अफसरों को इंजीनियर के घर में आय से अधिक धन छुपाने की पुख्ता सूचना थी. यह संदेह करते हुए, कि शांतागौड़ा और उनके परिवार के सदस्यों ने घर के ड्रेनेज पाइप में कीमती सामान फेंक दिया होगा, अधिकारियों ने एक स्थानीय प्लंबर को बुलाया और 13.5 लाख रुपये नकद और सोने के गहने बरामद किए. इसके अलावा, छत से 6 लाख रुपये नकद भी बरामद हुआ. बरामद हुए सभी पैसे, 500 रुपये के नोट में थे. 

शांतागौड़ा, जो वर्तमान में जेवरगी उप-मंडल में PWD जेई के रूप में कार्यरत हैं, साल 1992 में ज़िला पंचायत उप-मंडल में अस्थायी जेई के रूप में सेवा में शामिल हुए थे. अधिकारियों ने कहा है, कि “शांतागौड़ा की संपत्ति की गणना अभी हो रही है. कुल कितनी संपत्ति बरामद हुई है, इसका जल्द ही पता चल जाएगा.” 

शांतागौड़ा बिरदार के ज़ब्त दस्तावेज़ों से पता चलता है, कि उसके पास Karnataka की गुब्बी कॉलोनी और बड़ेपुर में घर, ब्रह्मपुर में 2 आवासीय भूखंड और कोटनूर डी एक्सटेंशन में 2 अन्य भूखंड हैं. इसके साथ, उनके पास 35 एकड़ खेत और 2 फार्महाउस हैंगरगा के गांव याद्रमी में हैं. 

आपको बता दें, कि इससे पहले 3 नवंबर, 2021 को कृष्णागिरि ज़िले के होसुर में एक PWD अधिकारी के घर में छापेमारी हुई थी, जिसमें अधिकारी के घर से 2 करोड़ रुपये नकद, संपत्ति के दस्तावेज़ और कई करोड़ रुपये के गहने ज़ब्त किए गए थे. 

यह भी पढ़ें: Anil Deshmukh: ED की गुज़ारिश पर 15 नवंबर तक बढ़ी हिरासत, रद्द हुई ज़मानत याचिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *