Amit Shah Virtual Conference: 2024 तक इन राजधानियों में भी होंगे हवाई अड्डे

Amit Shah Virtual Conference: 2024 तक इन राजधानियों में भी होंगे हवाई अड्डे

भारत के केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने, आज ICC Annual Session में देश के नाम संबोधन दिया है. इस कार्यक्रम को ‘Bharat at 75’ के मौके पर आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य, भारत के उत्तर पूर्व राज्यों का सशक्तिकरण है.

गृहमंत्री Amit Shah ने इस कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से संबोधन दिया है. अपने संबोधन में गृह मंत्री ने, भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में ICC की भूमिका को स्पष्ट रूप से बताया है. इसके साथ ही, उन्होंने अपने संबोधन में ये भी बताया है, कि, “भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों को बहुत जल्द ही हवाई अड्डे मिल जाएंगे. यह हवाई अड्डे, राज्यों की राजधानियों में बनेंगे. इतना ही नहीं, इन राज्यों को बहुत जल्द ही 6 से 7 रेल मार्गों के साथ भी जोड़ा जाएगा. जिससे यहां के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिल सकें और राज्य में रोजगार के नए मौके उजागर हों”.

उत्तर पूर्वी राज्यों में हुए विकास को लेकर सरकार की भूमिका को बताते हुए, Amit Shah ने अपने संबोधन में कहा है, कि “Narendra Modi सरकार ने सत्ता में आने के बाद, पूर्वोत्तर के विकास पर ध्यान दिया है. इस पर हुऐ काम को देखकर साफ़ दिखाई पड़ता है, कि यह क्षेत्र देश के विकास में योगदान देने के लिए तैयार है. हम इस क्षेत्र के तीन “इ” को आगे बढ़ाना चाहते हैं. इन तीन इ में इम्पैथी, इम्पावरमेंट और इनबेलर शामिल है”.

अपने इस संबोधन में Amit Shah ने, उत्तर पूर्वी राज्यों के शांतिपूर्ण माहौल की भी प्रशंसा की है. इसके लिए उन्होंने अपने संबोधन में कहा है, कि भारत के उत्तर पूर्व में राजनीतिक स्थिरता के साथ शांति स्थापित की जा चुकी है. इस क्षेत्र की सभी राज्य सरकारों ने, अपने-अपने 5 साल के कार्यकाल को पूरा किया है और यहां पर होने वाले चुनाव भी शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे हैं. अब हालात ऐसे है, कि उत्तर पूर्व क्षेत्र में निवेश करने और यहां विकास को बढ़ावा देने के साथ ही इस क्षेत्र को सशक्त बनाने का समय आ गया है”.


यह भी पढ़ें: Amit Shah in Lucknow: 56वें डीजीपी/आईजीपी सम्मेलन में सुरक्षा बलों को किया संबोधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *