Australia v/s West Indies: ऑस्ट्रेलियन टीम में भारतीय मूल के तनवीर सांघा भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे(Australia v/s West Indies) को लेकर नयी खबर ऑस्ट्रेलियाई टीम से आ रही है। भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज़, तनवीर सांघा को भी इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले, सांघा को न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम में शामिल किया गया था। 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज(Australia v/s West Indies) के मुकाबले के लिए बहुत से क्रिकेट फैन्स उत्सुक हैं। ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे(Australia v/s West Indies) के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में भारतीय मूल के खिलाड़ी तनवीर सांघा भी शामिल किए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज(Australia v/s West Indies) से पहले, न्यूजीलैंड दौरे पर भी तनवीर सांघा को टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। तनवीर सांघा ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए जाने वाले भारतीय मूल के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2015 में गुरिंदर संधू को भी यह मौका मिल चुका है l तनवीर सांघा भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज हैं।

आपको बता दें, कि इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने 23 सदस्यीय टीम का चयन किया है। टीम की कमान, एरोन फिंच के हाथ में सौंपी गई है। टीम में इस बार स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन को भी शामिल किया गया है। ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर खेली गई टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। चयनकर्ताओं ने भारत में आयोजित किए जाने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, टीम में तीन स्पिनर गेंदबाज़, एडम ज़म्पा, तनवीर सांघा और स्वीपसन को जगह दी गई है। इसके साथ ही, फिंगर स्पिनर एश्टन एगर को भी टीम में शामिल किया गया है। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में इन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है: एरोन फिंच(कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेडरिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वीपसन, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दौरे(Australia v/s West Indies) का मैच फ़िक्सर(Match Fixture) कुछ इस प्रकार है –

पहला टी20 मैच, 9 जुलाई (सेंट लूसिया)

दूसरा टी20 मैच, 10 जुलाई (सेंट लूसिया)

तीसरा टी20 मैच, 12 जुलाई (सेंट लूसिया)

चौथा टी20 मैच, 14 जुलाई (सेंट लूसिया)

पांचवां टी20 मैच, 16 जुलाई (सेंट लूसिया)

पहला वनडे मैच , 20 जुलाई (बारबाडोस)

दूसरा वनडे मैच, 22 जुलाई (बारबाडोस)

तीसरा वनडे मैच, 24 जुलाई (बारबाडोस)

यह भी पढ़ें: Mohammad Aamir News: ब्रिटिश नागरिकता के लिए आवेदन कर IPL में खेलते नजर आ सकते हैं मोहम्मद आमिर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *