BGMI: गेम के नए अपडेट में फिर से देखने को मिलेंगे ये 8 मोड

BGMI देश में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले ऑनलाइन मोबाइल खेलों में से एक है. निर्माता कंपनी Krafton भी लगातार खिलाड़ियों के लिए नए अपडेट और बदलाव लाती रहती है. इसी कारण BGMI के भारत में कुल यूजर्स की संख्या 50 मिलियन के पार पहुंच चुकी है. पिछले काफी दिनों से BGMI के वर्जन 1.6 के अपडेट के बारे में बात हो रही थी. जल्द ही यह वर्जन खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध होने वाला है. इसके अलावा इसमें आने वाले कुछ नए मोड के बारे में भी पता चला है.

 BGMI की एक इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक गेम में 8 मोड फिर से नज़र आने वाले हैं. जिसमें Flora Menace मोड सबसे खास है. यह मोड सभी मैप के साथ उपलब्ध होने वाला है. इसके ज़रिए नए खिलाड़ी जिलियन मैट्रिक्स, डायनाहेक्स सप्लाई और लाइफ बैरियर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.  इसके साथ ही, इस बार खिलाड़ियों को इस अपडेट के साथ खेल के हाइलाइट क्षणों को देखने की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी.

इन सबके अलावा, गेम की सेटिंग में भी काफी बदलाव किए गए हैं. अब खिलाड़ी अपने एनिमी के शो रूट का मैप के माध्यम से भी पता लगा सकते हैं. वहीं, अब खिलाड़ी को स्कोप के इस्तेमाल में भी काफी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. इस अपडेट के साथ खिलाड़ियों को तीन नए हथियार भी देखने को मिलेंगे. दो SMG और एक पिस्टल के साथ अब खिलाड़ियों को काफी समय बाद बैटलग्राउंड में नई बन्दूक इस्तेमाल करने को मिलेगी. नए खिलाड़ियों को ट्रेनिंग ग्राउंड पर एम्मो की अनलिमिटेड सप्लाई मिलने वाली है.

हालांकि, Krafton ने BGMI 1.6 वर्जन की रिलीज डेट का अब तक खुलासा नही किया है. लेकिन सूत्रों की मानें, तो आने वाले कुछ ही दिनों में गेम के रिलीज होने के पुरे आसार हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक BGMI 1.6 वर्जन अपडेट 16 से 19 सितंबर के बीच रिलीज हो सकता है. हाल ही में PUBG Mobile ने भी अपने एक नए वर्जन की घोषणा की है. 

इस तरह के नए अपडेट, BGMI को अपने भारतीय यूजर्स से जोड़े रखने के लिए काफी महत्त्वपूर्ण भुमिका निभाएंगे. कंपनी, हैकर्स और बाक़ी खेल विरोधी गतिविधियों को लेकर भी काफी सख्त है. जिसके कारण भी खिलाड़ी अब तक BGMI के साथ बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: BGMI News: खिलाड़ियों के बेहतर अभ्यास के लिए कंपनी शुरू कर सकती है गेम में एक “फुल बोट लॉबी”, जानिए पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *