BGMI Account Ban: सावधान! ये 8 गलतियां पड़ेंगी भारी, हो सकते हैं बैन

Krafton भारत में कुछ ही दिनों में BGMI India Series जैसे बड़े और शानदार मेगा ई-स्पोर्ट्स इवेंट को आयोजित करने वाला है. BGMI के इस टूर्नामेंट में एक करोड़ रुपयों की आकर्षक पुरस्कार राशि प्राइज पूल में शामिल है. ऐसे में कई खिलाड़ी, गलत रास्ते को अपनाकर बढ़त बनाने की कोशिश करते हैं. कुछ खिलाड़ी जाने अनजाने भी ऐसा कर लेते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए उन सारे तरीकों की सूची बनाकर लाये हैं, जिससे आप BGMI के अंदर बैन हो सकते हैं.

BGMI के अंदर ये हरकतें करवा देंगी बैन

1 कभी भी खेल में किसी प्रकार के BGMI Cheating Tool का इस्तेमाल न करें. अगर आप किसी भी ऐसे सॉफ्टवेयर, या हैकिंग टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसकी मदद से आप दूसरे खिलाड़ियों के ऊपर नाजायज़ बढ़त बना सकें, तो कंपनी आपको बैन कर देगी.

2. किसी भी अनाधिकारिक Third Party App की सहायता से खेल के अंदर लॉगिन न करें. ऐसा करने पर न केवल आपको बैन किया जाएगा, बल्कि आपके BGMI फाइल का डाटा भी बदल जाएगा.

3. क्लाइंट के डाटा फाइल में कभी भी गैरकानूनी तरीके से कोई भी बदलाव ना करें. अगर आप क्लाइंट के डाटा फाइल में किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना चाह रहे हैं, इसे गैरकानूनी हरकत मानते हुए आपके अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा.

4. कभी भी BGMI को खेलने कि खातिर अनाधिकारिक क्लाइंट का उपयोग न करें. किसी Third Party के क्लाइंट या emulator का इस्तेमाल भी जोखिम भरा है. इस कारण भी आप बैन किए जा सकते हैं.

5. BGMI में कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे आप डेवलपर्स के शक के दायरे में आ जाएं. ऐसे खिलाड़ी जो किसी भी तरह के फर्जी काम को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, या फिर किसी फर्जी वेबसाइट से गैर कानूनी जानकारियों का इस्तेमाल करेंगे, उनके हाथ से अकाउंट के साथ-साथ पैसे भी चले जाएंगे.

6. कभी भी अपने समूह के साथियों के साथ धोखेबाजी न करें. अगर आप कई बार अपने समूह के साथियों के साथ चैटिंग करते हुए रिपोर्ट किए जाते हैं, तो भी आपको अपने फेवरेट गेम से हाथ धोना पड़ सकता है.

7. कभी भी अनाधिकारिक पेमेंट चैनल से अपने UC का रिचार्ज न करें. UC BGMI खेल के अंदर का करेंसी है, जिसे आप असल पैसे देकर खरीदते हैं.

8. कभी भी पैसे लेकर दूसरे समूह के खिलाड़ियों के साथ हाथ न मिलाएं. जब भी आप BGMI खेलें तो हमेशा अपने वर्तमान समूह के वफादार रहें. अगर आप दूसरे खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाने के लिए रिपोर्ट किए जाते हैं, तो भी आप को बाहर किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें: BGMI Anti Hack System: इस तरह से हो सकती है बैटलग्राउंड्स इंडिया सीरीज़ में चीटिंग, इसे कैसे रोकेगी Krafton?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *