BGMI Lite: भारत में दिसंबर तक हो सकता है नया वर्ज़न लॉन्च, जाने क्या है ख़ासियत

BGMI Lite: भारत में दिसंबर तक हो सकता है नया वर्ज़न लॉन्च, जाने क्या है ख़ासियत

भारत में लाखों ऑनलाइन गेमर्स, Battlegrounds Mobile India (BGMI) Lite के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो Battle Royale गेम का लाइट मॉडल है. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर ऐसी खबरें हैं, कि BGMI Lite दिसंबर 2021 के अंत तक लॉन्च हो सकता है. वहीं हाल ही में BGMI के आधिकारिक डिस्कॉर्ड सर्वर पर, एक मत भी लिया गया था. इसमें PUBG फॉलोअर्स से पूछा गया था, कि उन्हें BGMI Lite की आवश्यकता क्यों है? 

आपको बता दें, कि जब से सरकार ने भारत में PUBG Mobile India को बैन किया है, तब से फैंस PUBG Mobile के लाइट वर्जन के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मगर गेम डेवलपर द्वारा, इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी गई. वहीं गेम के एक जानकार ने बताया है, कि दिसंबर 2021 के अंत तक Lite से जुड़ी खबरें आने की उम्मीद है. इसके अलावा, Maxtern ने BGMI Lite के लॉन्च की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है, कि “BGMI Lite, जल्द ही मिलते हैं”.

इस बीच गेमर्स ने भी दावा किया है, कि BGMI Lite भारत में इस साल दिसंबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. Abhijeet Andhare, जो “Ghatak” नाम से काफ़ी लोकप्रिय है, उन्होंने भी इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है, कि गेम की Lite वर्जन जल्द ही लॉन्च की जाएगी. 

कैसे खेल सकेंगे BGMI Lite अपने डिवाइस पर 

BGMI Lite को खेलने के लिए 2GB तक रैम की आवश्यकता होगी. इसलिए यह उम्मीद की जा रही है, कि BGMI Lite लो-एंड डिवाइस के लिए भी उपयुक्त होगा और कम से कम, 2GB रैम डिवाइस पर खेला जाएगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत सरकार द्वारा साल 2020 में गोपनीयता के कारण, PUBG Mobile India बैन कर दिया था. मगर उसके कुछ महीने पहले Battlegrounds Mobile India का एक अलग मॉडल भारत में लॉन्च किया गया था, जो अब काफ़ी लोकप्रिय हो चुका है. BGMI Lite, PUBG Mobile India के जैसे लोगों के बीच लोकप्रियता बना पाएगा या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा.


यह भी पढ़ें: BGMI Latest Update: Mirror World में ऐसे जीतें ढेर सारे ईनाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *