BGMI: क्या पुराने 1.5 वर्ज़न से बेहतर है गेम का ये नया 1.6 वर्ज़न?

Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने हाल ही में कुछ घंटो पहले अपना नया अपडेट लॉन्च किया है. इस साइकिल के नए सीजन में ढेर सारे नए गेम रिवार्ड्स और मोड्स आए है. पर क्या ये सीजन पिछले वाले से बेहतर है? आइए जानते हैं:

Mission Ignition vs Floral Menace

BGMI के वर्जन 1.5 के Mission Ignition मोड में आप एरांगल के क्लासिक नक्शे पर अलग अलग जगह बनी फैक्ट्रियों में अपनी खुद की गाड़ी बना सकते हो. यह गाड़ी एक नीली रंग की Tesla होगी. हालांकि एक फैक्टरी में केवल एक ही गाड़ी बनाई जा सकती है. गाड़ी के साथ इन गेम रिवार्ड में एक क्रेट भी आता था. इस मोड मैं कई सारे नए अपडेट्स भी थे., ऑटोमेटिक जंप, एयर कन्वेयर और ऑटोमेटिक पालतू कुत्ता. इसके अलावा फैक्ट्री में ढेर सारी लूट भी पाई जाती थीं. Tesla के साथ साथ इस मोड में मोटरसाइकिल, बुग्गी, जीप और ट्रक जैसी गाड़ियां भी शामिल थीं. इस मोड की मेट्रो सबसे अनोखी चीज़ थी. खिलाड़ी इससे अलग अलग जगह आराम से बिना दिखे जा सकते थे.

BGMI के वर्जन 1.6 का नया मोड़ Floral Menace है. यह मोड एरांगल और संहोक के मैप्स पर क्लासिक मोड पर लगाया जा सकता है. इस मोड में अंतरिक्ष से आए एलियंस के धरती पर कब्जा करने की स्थिति को दर्शाया है. इसमें ढेर सारे नए बदलाव लाए गए है. जैसे अब आप मैच के दौरान सिक्के इक्कठा करके बंदूक, गोलियां और स्कोप खरीद सकते हैं. इसके अलावा आप इस मैच के अंदर भी अनेक मैच खेल कर सिक्के कमा सकते हो. इन हर छोटे मैचों में आपके पास तीन जीवन होंगे. इस मोड में आप रोबोट्स को भी एक्टिवेट करके उनसे ढेर सारी लूट हासिल कर सकते हैं. 

क्लासिक मोड के नए मैप्स

BGMI के वर्जन 1.5 के क्लासिक मोड में केवल 5 मैप्स थे. लिविक, एरांगल, सनहोक, मीरामार और केराकिन नामक इन पांच मैप में ही क्लासिक मोड खेला जा सकता था. हालांकि गेम के नए 1.6 अपडेट में Pubg का एक पुराना मैप विकेंडी वापस लाया गया है. इस मैप के वापस आने पर भारतीय गेमर्स बेहद खुश हैं.

BGMI के नए मोड

BGMI के नए अपडेट 1.6 में आप कई सारे नए मोड आए हैं. इनमे से एक है AI मोड. इसकी खास बात ये है कि आप अपनी स्क्वाड या डूओ के साथ इस मोड को लिवीक के मैप पर खेल सकते हैं पर चौंका देने वाली बात ये है कि इस मोड में केवल आपकी टीम आप लगभग 100 बोट्स के खिलाफ़ लड़ेगी. इस मोड की एक और अनोखी बात ये है की आप इसमें कठिनाई अपने हिसाब से चुन सकते हैं. ये एक तरीके से हर खिलाड़ी के लिए ट्रेनिंग का काम करती है. वर्जन 1.5 में ऐसा कोई भी मोड नही था.

गेम के इस नए वर्जन में Pubg का पुराना इन्फेक्शन मोड भी वापस लाया गया है. लोगों का कहना है कि इस अपडेट ने PUBG की कमी पूरी करदी है. इस मोड में कुछ खिलाड़ियों को थोड़े समय के बाद ज़ोंबी बना दिया जाता है, जिसके बाद वे बाकी खिलाड़ियों पर अटैक कर सकते हैं. इस मैच में अलग अलग राउंड हैं. हर राउंड में खिलाड़ी की किल्स के हिसाब से उसे ज़ोंबी बनाया जाता है.

BGMI के नए अपडेट में एक और नया टाइटन मोड भी आया है. इसमें अलग अलग मैप्स में Godzilla और King Kong आएंगे, जिन्हें हराना बेहद मुश्किल होगा. यह मोड नई फिल्म Godzilla vs King Kong पर आधारित है. इस टाइटन को हराने के लिए एक शक्तिशाली क्रिस्टल ढूढना होगा. गेम में यह भी देखा गया है कि अगर टाइटन के आस पास ज्यादा खिलाड़ी जायेंगे तो वो गुस्से में उन पर वार करेगा. गेम के सीज़न 1.5 में ऐसा कोई भी मोड शामिल नहीं था. लोगों का मानना है कि ये नया वर्जन एक बहुत बेहतर अपग्रेड है.

नया सीजन मतलब नए रिवार्ड्स

BGMI के इस नए सीज़न रिवार्ड्स को भी काफी बदला गया है. किरदारो की पोशाकों में नए और आकर्षक Macha Bruiser Set और Deep Fried Set आए हैं. इसके साथ इन्हीं थीम्स पर नए इमोट और स्किंस भी आई हैं. गेम के वर्जन 1.5 में भी दो आकर्षक थीम्स थे.

भारत में Pubg के बैन होने के लगभग एक साल बाद BGMI लॉन्च किया गया. Krafton ने गेम में काफी बदलाव लाने के साथ साथ यह भी ध्यान दिया है दोनों खेलो में समानता रहे, जिससे भारत के गेमर्स बेहद खुश हैं.

यह भी पढ़ें: BGMI : नया अपडेट लॉन्च होने के बाद गेम में आया ग्लिच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *