Covid-19 Vaccination Century: 100 करोड़ के शतक पर प्रधानमन्त्री ने दी बधाई

Covid-19 Vaccination Century: 100 करोड़ के शतक पर प्रधानमन्त्री ने दी बधाई

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 21 अक्टूबर 2021 को, राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा किया था. इसकी एक ख़ास वजह, देश में चल रहे Covid-19 Vaccination अभियान के 100 करोड़ डोज़ को पूरा करना बताया जा रहा था. अपने इस दौरे पर प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी ने अस्पताल के अधिकारियों के साथ बातचीत की और उनके साथ मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, मनसुख मंडाविया भी मौजूद थे. Vaccination अभियान का नेतृत्व करने के लिए, प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना भी की है.

वहीं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के माध्यम से, 100 करोड़ Vaccination पर अपनी खुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भारत को बधाई दी और लिखा है, कि “भारत ने आज नया इतिहास रचा है. हम तकनीक और विज्ञान के तथ्यों के साक्षी है. भारत ने आज, Covid-19 Vaccination का 100 करोड़ का बेंचमार्क पार कर लिया”. आपको बता दें, कि आज सोशल मीडिया पर #VaccineCentury हैशटैग काफी ट्रेंड कर रहा है. साथ ही, बहुत सी बड़ी हस्तियां इस शानदार उपलब्धि पर देश और स्वास्थ्य सम्बंधित पेशे से जुड़े लोगों को बधाई दे रही हैं. 

गौरतलब है, कि भारत का Covid-19 Vaccination अभियान 16 जनवरी 2021 को शुरू किया गया था. इस दौरान, शुरुआती चरणों में Vaccination केवल हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए चलाया गया था. जिसके बाद 1 मार्च 2021 से, धीरे-धीरे Vaccination अभियान का विस्तार किया गया था. इनमें 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और 45 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को शामिल किया गया था. इसी क्रम में, 1 मई 2021 से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को, Covid-19 Vaccination के लिए पात्र बनाया दिया गया था.

आज 100 करोड़ Vaccination की डोज़ पूरा होने के इस मौके पर भारत के केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मनसुख मंडाविया ने भी देश को बधाई दी है. उन्होने इस जानकारी को अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है. साथ ही, Covid-19 Vaccination अभियान के 100 करोड़ पूरे होने की खुशी में वो आज दिल्ली के लाल किले से, एक वीडियो फिल्म और देश भक्ति के गाने को भी लॉन्च करेंगे. यह कार्यक्रम आज 12:30 बजे होगा, इसकी जानकारी भी उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से दी है.


यह भी पढ़ें: Covaxin News: 2 से 18 वर्ष के बच्चों के टीके को DCGI ने दी मंज़ूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *