CSK vs KKR: IPL में धूम मचाएगी कोलकाता, या चेन्नई के सिर सजेगा का ताज?

CSK vs KKR: 7 साल बाद IPL 2021 में धूम मचाएगी कोलकाता, या चेन्नई के सिर सजेगा ताज?

IPL 2021 का सबसे रोमांचक क्षण अब अपने अंत के बेहद करीब आ चुका है. दो महीने के लम्बे और मुश्किल संघर्ष के बाद, आज किसी एक टीम को टूर्नामेंट की ट्रॉफी उठाने का मौका मिलेगा. मगर CSK और KKR में से वो लकी टीम कौन सी होगी, इससे पर्दा उठना अभी बाकी है. क्या पिछली बार सबसे पहले टूर्नामेंट से बाहर होने वाली CSK इस ट्रॉफी को अपने नाम करेगी? या दो बार की IPL चैंपियन रह चुकी KKR अपनी तीसरी ट्रॉफी उठाएगी? इन सवालों के जवाब, आज CSK vs KKR के बीच होने वाले फाइनल मैच के बाद ही मिलेंगे. मगर इससे पहले नजर डालते हैं, दोनों टीमों के IPL 2021 के सफ़र पर. 

IPL 2021 में CSK vs KKR 

इस साल M.S. Dhoni के नेतृत्व में, CSK सबसे पहले फाइनल के लिए क्वालीफाई होने वाली टीम बनी थी. वहीं, KKR काफ़ी मुश्किलों का सामना करते हुए अंत में फाइनल में पहुंची. गौरतलब है, कि CSK ने फाइनल में क्वालीफाई करने के बाद तीनों मैच हारे है. तो वहीं, KKR ने अपने पिछले 5 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है. साथ ही, पिछले दो मैचों से भी टीम लगातार जीत हासिल कर रही है. इसलिए, CSK पर इस बात को लेकर दबाव नज़र आना संभावित है. मगर अब तक के IPL के सभी सीजन्स की बात करें, तो CSK का पलड़ा भारी है. धोनी की ये टीम अब तक 3 बार ट्रॉफी जीत चुकी है और 5 बार फाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं, KKR ने अब तक दो IPL ट्रॉफी अपने नाम की है. 

आपको बता दें, कि दोनों ही टीमों के पास फ़िलहाल बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाजों का विकल्प मौजूद है. हालांकि, बल्लेबाजी में CSK का पलड़ा थोड़ा भारी ज़रूर है. CSK के पास Gaikwad, MS Dhoni और Du Plessis जैसे बेहतरीन बल्लेबाज है. वहीं, KKR के पास Shubman Gill, Rahul Tripathi जैसे तुलनात्मक रूप से नए बल्लेबाज मौजूद है. इसके अलावा, गेंदबाजी में KKR की टीम को Varun Chakravarty से काफ़ी उम्मीदें हैं. तो CSK की ओर से ये जिम्मेदारी, मुख्य तौर पर Shardul Thakur पर है. 


यह भी पढ़ें: KL Rahul: Punjab Kings से अलगाव, अगले IPL सीजन में बदलेंगे टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *