Dear Bangshree Damodar Lottery Results 15 May: वेस्ट बंगाल लॉटरी रिजल्ट : डियर बंगश्री दामोदर लॉटरी के विजेताओं की सूची शाम 4:00 बजे।

 कई लोग बनते हैं इस खेल का हिस्सा। पहले विजेता को मिलता है Rs 50,00,000 दमदार इनामी 

वेस्ट बंगाल लॉटरी विभाग, 15 मई, शनिवार को “डियर बंगश्री दामोदर लॉटरी” के विजेताओं की सूची शाम 4:00 बजे अधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। तय समय अनुसार परिणाम, आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ फाइल के रूप में डाल दिए जाएंगे। जिन्होंने 15 मई के इस लॉटरी की टिकट खरीदी थी, वे 4:00 बजे नतीजों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट है-

वेस्ट बंगाल हफ्ते में सातों दिन लॉटरी के खेल आयोजित करता है। किसी भी खेल में हिस्सा लेने के लिए लॉटरी की टिकट का मूल्य Rs 6 है। लॉटरी टिकट को आप वेस्ट बंगाल के अंदर किसी भी अधिकृत रिटेलर के पास से खरीद सकते हैं। वेस्ट बंगाल के अंदर एक बड़ी जनसंख्या इन खेलों में हिस्सा लेती है। चलिए जानते हैं इस लॉटरी की पुरस्कार राशि को थोड़े विस्तार से-

पुरस्कारराशि
पहलाRs 50,00,000
दूसराRs 9,000
तीसराRs 500
सांत्वनाRs 1,000
चौथाRs 250
पाँचवाRs 120
Winning Amount

वेस्ट बंगाल उन 13 राज्यों में से एक है, जिन्हें लॉटरी के खेल के आयोजन की लीगलअनुमति प्राप्त है। केरल, महाराष्ट्र, सिक्किम, गोवा, पंजाब, मणिपुर, मेघालय, असम, ऐसे कई सारे प्रदेश इस कड़ी में शामिल है। अगर आप विजेता बनते हैं तो वेस्ट बंगाल लाटरी विभाग की तरफ से कुछ जरूरी निर्देश हैं, जिनका पालन करना पड़ेगा।

  • विजेता को पुरस्कार राशि ग्रहण करने के लिए, उस पर अपना दावा सिद्ध करना होगा। वेस्ट बंगाल के राजपत्र कार्यालय में यह दावा किया जा सकता है।
  • दावा करने के लिए लॉटरी की टिकट, जिस पर आपने पुरस्कार राशि जीती है, उसे जमा करना होगा। साथ में एक वैध पहचान पत्र लाना अनिवार्य है।
  • पुरस्कार राशि में से सरकार उचित टैक्स की कटौती करेगी। उसके बाद ही ईनाम की राशि आपको सौंपी जाएगी।

वेस्ट बंगाल में प्रतिदिन होने वाले लॉटरी के खेलों का नाम –

सोमवारडियर बंगलक्षमी तीस्ता
मंगलवारडियर बंगलक्ष्मी तोरशा
बुधवारडियर बंगलक्ष्मी रैदक
गुरुवारडियर बंगभूमि भागीरथी
शुक्रवारडियर बंगभूमि अजय
शनिवारडियर बंगश्री दामोदर
रविवारडियर बंगश्री इच्छामती
Lottery Days

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें – Shillong Teer Lottery Results: शिलांग तीर लॉटरी रिजल्ट 13 मई : कब और कहां, जाने दोनों चरणों के नतीजे, पढ़ें पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *