BGMI : नया अपडेट लॉन्च होने के बाद गेम में आया ग्लिच

पॉपुलर मोबाइल गेम BGMI के आने वाले अपडेट, वर्जन 1.6 के लॉन्च होने का खिलाड़ियों को काफी समय से इंतज़ार था. आज गेम का यह वर्जन आखिरकार खिलाड़ियों के लिए लॉन्च कर दिया गया. खिलाड़ी इस अपडेट का मजा ले पाते, उससे पहले ही उन्हें गेम में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. 

कई गेमर्स को इस नए अपडेट को इस्तेमाल करने के दौरान तकनीकी दिक्कतें आ रही है. थोड़ी ही देर में मुख्य कंपनी Krafton की ओर से मामले की सफाई भी दी गई. Krafton ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा ” हमें BGMI के सितंबर महीने के अपडेट में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी मिली है. सभी यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए हम माफी चाहते हैं. हम इस समस्या को लेकर तेजी से काम कर रहे हैं, और जल्द ही इसे ठीक कर दिया जाएगा. इससे संबंधित किसी भी प्रकार की नई जानकारी को इस नोटिस में अपडेट कर दिया जाएगा” 

BGMI अपडेट को लेकर कई सारे यूजर्स को अलग अलग प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कई यूजर्स के अनुसार उन्हें रिवॉर्ड क्लेम करने के दौरान गलत आइटम मिल रहा है. वहीं, कई गेमर्स को अचीवमेंट्स को बार बार बताया जा रहा है. इसके अलावा, मल्टीपल अचीवमेंट पॉइंट भी क्लेम हो रहे हैं. अचीवमेंट संबंधित परेशानियों के अलावा, यूजर्स को Sara और Andy वॉइस पैक भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. इन सब के साथ ही कुछ यूजर्स ने पॉप अप बैनर के बार बार अपने आप सामने आने की समस्या के बारे में भी बताया है. 

 कंपनी ने खिलाड़ियों से कहा है, कि यदि उन्हें इन सब दिक्कतों के अलावा और किसी भी प्रकार की समस्या आए तो वो उन्हे कस्टमर सर्विस में बता सकते हैं. गेम में सेटिंग के ऑप्शन में जाकर बेसिक का ऑप्शन चुनने के बाद खिलाड़ियों को कस्टमर सर्विस का विकल्प दिखाई देगा.

BGMI के इस नए अपडेट से खिलाड़ियों को काफी उम्मीद है. इसके साथ ही गेम में कई नए और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा, इस अपडेट के बाद कुछ नए मोड भी गेम में जुड़ जाएंगे. PUBG Mobile के दौरान प्रसिद्ध हुआ Zombie मोड अब फिर से देखने को मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें: BGMI: देश की सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम के बारे में जानें ये रोचक तथ्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *