Ind Vs Eng 4th Test, Day 2: Ollie Pope और Chris Woakes ने इंग्लैंड को दिलाई 99 रन की बढ़त : Hindustan Reads

Ind Vs Eng 4th Test, Day 2: Ollie Pope और Chris Woakes ने इंग्लैंड को दिलाई 99 रन की बढ़त

Ind vs Eng के बीच जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. दिन की शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत एक समय इंग्लैंड का स्कोर 62 रन पर 5 विकेट हो गया था. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के निचले क्रम ने जबरदस्त संघर्ष करते हुए इंग्लैंड को 99 रन की बढ़त दिला दी. भारतीय गेंदबाजों में Umesh Yadav और Jasprit Bumrah ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया. लेकिन इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पॉप ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 159 गेंदों का सामना कर 81 रन की शानदार पारी खेली. उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड 62 रन पर 5 विकेट की मुश्किल स्थिति से निकल पाया.

Ollie Pope को निचले मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों से भी अच्छा सहयोग मिला.  Pope का साथ देते हुए David Malan, Jonny Bairstow, Moiin Ali और Chris Woakes ने उपयोगी पारियां खेली. जॉनी बेयरस्टो ने 77 गेंदों में 37 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. वह Mohammed Siraj की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए. मोईन अली ने भी 7 चौकों से सजी, 71 गेंदों में 35 रनों की सधी हुई पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों ने ऑली पॉप का बखूबी साथ दिया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने 60 गेंदों में 50 रन की तेजतर्रार पारी खेली. अंत में क्रिस वोक्स की पारी Ind Vs Eng के लिए अहम साबित हुई. क्रिस वोक्स की बदौलत इंग्लैंड अपनी बढ़त को 99 रन तक पहुंचाने में सफल रहा. वह 1 रन चुराने के चक्कर में रन आउट होकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए, और इंग्लैंड की पारी 290 रन पर सिमट गई. जिसकी बदौलत टीम, पहली पारी में 99 रन की बढ़त बनाने में कामयाब रही. बता दें कि Ind Vs Eng के इस मैच में भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे. 

जवाब में भारत के लिए दूसरी पारी में K L Rahul और Rohit Sharma ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई. दिन की समाप्ति पर भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 43 रन बना लिए थे. जिसकी मदद से भारतीय टीम अब केवल 50 रनों से पीछे चल रही है. आज शाम 4 बजे भारतीय इससे आगे खेलने उतरेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Live Updates: आज ओवल में चौथे टेस्ट मैच के लिए भिड़ेगी दोनो टीमें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *