India vs England : BCCI ने अंतिम टेस्ट पहले खेलने की सिफारिश नहीं की, IPL फैन्स के लिए खुशखबरी, T-20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित हो सकता है IPL-2021

India vs England टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी। सूत्रों के अनुसार BCCI, India vs England टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच, को पहले खेलना चाहती है, जिससे कि IPL-2021 के बचे हुए मैच आयोजित किए जा सकें। ECB(इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) ने India vs England टेस्ट सीरीज कार्यक्रम में किसी प्रकार के बदलाव से इंकार किया है।

 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के फाइनल मुकाबले के बाद भारत और इंग्लैंड India vs England के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। India vs England टेस्ट सीरीज 4 अगस्त 2021 से खेला जाना तय है। वहीं, India vs England टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला 9 सितंबर 2021 से 14 सितंबर 2021 तक खेला जाएगा। ऐसे में खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के बचे हुए मैच आयोजित करने के लिए अंतिम टेस्ट मैच तय समय से पहले खेलने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ECB) से गुजारिश कर रहा है।आपको बता दें कि BCCI, IPL-2021 के बचे हुए मुकाबले सितंबर में आयोजित करना चाहता है। इसी कारण, वह अंतिम टेस्ट मैच पहले खेलना चाहता है जिससे कि खिलाड़ी IPL के लिए उपलब्ध हो सके। ताकि IPL-2021  T20 वर्ल्ड कप(T-20 World Cup) के शुरू होने से पहले ही संपन्न हो सके। हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(ECB) ने इस खबर से इंकार करते हुए कहा है कि BCCI ने ऐसी कोई सिफारिश नहीं की है।

इस खबर का खंडन करते हुए ECB के प्रवक्ता ने कहा कि BCCI से हमारी बातचीत नियमित रूप से हो रही है। हम उनसे कोविड 19(Covid-19) चुनौती को लेकर लगातार विचार विमर्श कर रहे हैं। हमें उनकी ओर से आधिकारिक तौर पर अंतिम टेस्ट तय समय से पहले खेलने की कोई पेशकश  नहीं की गई है। इससे साफ है, कि India vs England टेस्ट सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेली जाएगी।

इससे पहले, भारतीय और अंग्रेजी मीडिया में BCCI द्वारा IPL के लिए अधिक से अधिक समय उपलब्ध कराने हेतु अंतिम टेस्ट मैच, 9 सितंबर 2021 से पहले खेलने की बात कही गई थी। वहीं BCCI , IPL-2021 को सितंबर 2021 में आयोजित करने पर विचार कर रही है, हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। मगर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली यह साफ कर चुके हैं कि बचे हुए मैच भारत में नहीं खेले जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और इंग्लिश काउंटी टीम बचे हुए मैच अपने यहां आयोजित करने की पेशकश कर चुके हैं। हालांकि BCCI, दुबई को भी एक विकल्प के तौर पर देख रही है।

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid: श्रीलंका दौरे पर होंगे भारतीय टीम के कोच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *