Squid Game: कोरियन ड्रामा में भारतीय अभिनेता Anupam Tripathi ने बटोरी प्रशंसा : Hindustan Reads

Squid Game: कोरियन ड्रामा में भारतीय अभिनेता Anupam Tripathi ने बटोरी प्रशंसा

17 सितंबर 2021 को Netflix की नई कोरियाई ड्रामा सीरीज़, ‘Squid Game’ के प्रीमियर के बाद से ही, दिल्ली के लड़के Anupam Tripathi की फैन फॉलोइंग हर मिनट आसमान छू रही है. आपको बता दें, कि Anupam Tripathi ने ‘Squid Game’ में एक पाकिस्तानी प्रवासी अली अब्दुल का किरदार निभाया है. जो 45.6 अरब वॉन का पुरस्कार जीतने के लिए खेल में हिस्सा लेता है. 

Anupam Tripathi ने एक इंटरव्यू में बताया, कि वह इस किरदार को निभाकर काफी खुश हैं. उन्होंने यह भी बताया, कि यह किरदार उन्हें कैसे मिला और वह कैसे Anupam Tripathi से अली अब्दुल के किरदार में ढल गए. 20 दिनों के अंदर 3 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हासिल करने वाले Anupam Tripathi ने कहा, ‘मुझे अभी भी 17 सितंबर, 2021 की तारीख याद है, दक्षिण कोरिया में शाम 4 बजे के आसपास, मेरे लगभग 3000 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स थे. अचानक, एक घंटे के भीतर, यह बढ़ने लगे और लोग अली अब्दुल के बारे में बात कर रहे थे.  50 हजार … 1 मिलियन … 1.5 मिलियन … 2 मिलियन … यह आकर्षक था! मुझे इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी.’

लगभग 11 साल से दक्षिण कोरिया में रह रहे Anupam Tripathi के लिए यह एक ड्रीम रोल था. साथ ही, खुद को अली के किरदार में ढालना चुनौतीपूर्ण भी था. इसी पर विस्तार से बताते हुए, उन्होंने कहा, कि मेरे पास एक एजेंसी से फोन आया, जिन्होंने बताया कि एक ऑडिशन है. अभिनेता ने कहा, कि मैंने पहले भी एक ऐसा किरदार निभाया था. अली अब्दुल, जो एक स्वस्थ लड़का है, इसके लिए मैंने शरीर पर भी मेहनत की, करीब 6 किलो वजन बढ़ाया. मैंने तस्वीरों को देखा, लेख पढ़े. साथ ही, मैं लगातार सोच रहा था, कि कैसे मैं इस किरदार के साथ न्याय कर सकता हूं. मैं लोगों से मिलने के माध्यम से अपने शरीर और दिमाग को बदलता रहा, ताकि मैं अली जैसा व्यवहार कर सकूँ. 

Anupam Tripathi ने एक इंटरव्यू में बताया, कि वह बचपन में बहुत से खेल खेलते थे. उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए कहा, कि  मैं गैलरी (चाक से बने बक्सों का खेल), पिट्ठू (पत्थरों के ढेर का खेल), लुका-छिपी हमेशा खेलता था. इसके साथ ही, कंचे या मार्बल्स का खेल भी खेला करता था. उन्होंने कहा, कि Squid Game, का भारतीय संस्करण देखना अधिक आकर्षक होगा. मैं भी इसका हिस्सा बनना पसंद करूंगा. वह भारतीय फिल्म या वेब सीरीज़ में काम करने के बेहद इच्छुक हैं.


यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: Netflix पर Thalaivi की धूम, सोशल मीडिया पर जताई खुशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *