IPL 2021: क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब दुबई में खेले जायेंगे बचे हुए मैच

बीसीसीआई ने आज आयोजित हुई मीटिंग में IPL के बचे हुए मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में दुबई में आयोजित करने का फैसला किया है।  4 मई 2021 को टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2021) मई के पहले हफ्ते में बढ़ते कोरोना संक्रमण(Covid-19) के कारण बीच में ही रोक दी गई थी। तब से फैन्स के बीच लीग के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था। फैन्स तरह तरह के आकलन कर इसकी नई तारीखों और जगह का अंदाजा लगा रहे थे। अब बीसीसीआई ( BCCI) ने आज 29 मई 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की गई स्पेशल जनरल मीटिंग(SGM) में इसके आयोजन को लेकर स्थिति साफ कर दी है। बोर्ड ने निर्णय लिया है कि लीग के बचे हुए मैच सितंबर – अक्टूबर 2021 में संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में आयोजित किए जाएंगे। टूर्नामेंट के बचे हुए मैच दुबई में कराने के पीछे बोर्ड ने कारण बताते हुए कहा है कि भारत में इस समय मानसून का समय होता है, जिस कारण मैच में खलल पड़ने की संभावना बनी रहती है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के भारत में आयोजन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

बोर्ड ने आईसीसी ( ICC) से  विचार करने के लिए कुछ और समय की मांग की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल 2021 को हुई थी। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही कई खिलाड़ी और ग्राउंड स्टाफ के सदस्य कोविड 19 संक्रमण के शिकार बन रहे थे। लेकिन फिर भी टूर्नामेंट बदस्तूर जारी रहा। 

हालांकि मई की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) के मैच से पहले वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोविड 19 संक्रमित पाए जाने के कारण यह मैच रद्द कर दिया गया था। 4 मई 2021 को सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) और दिल्ली कैपिटल्स(DC) के मैच से पहले रिद्धिमान साहा भी संक्रमित पाए गए थे। यही वजह थी कि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) को स्थगित कर दिया गया था। 


यह भी पढ़ें: Sri Lanka vs Bangladesh: 2 मैच जीतकर बांग्लादेश की नजरें क्लीन स्वीप पर, श्रीलंका उतरा आन बचाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *