IPL 2021: पंजाब पर पड़ी भारी, मुंबई की यह पारी

UAE में आयोजित IPL 2021 के दूसरे फेज में मंगलवार को Mumbai Indians(MI) और Punjab Kings(PBKS) के बीच दूसरा मुकाबला खेला गया. मंगलवार को पहला मुकाबला Delhi Capitals(DC) और Kolkata Knight Riders(KKR) के बीच खेल गया था. दूसरे मैच में PBKS ने MI को 136 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे MI ने एक ओवर पहले, 6 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया.

Mumbai Indians की पारी

मुंबई और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में Kieron Pollard को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 2 विकेट चटकाए साथ ही 7 गेंदों पर 15 रन की नाबाद पारी भी खेली. वहीं, मुंबई के Hardik Pandya ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए और एक ओवर शेष रहते छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. मुंबई की ओर से Saurabh Tiwari ने 37 गेंदों पर 45 रनों का शानदार सहयोग दिया.

मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो जहां Jasprit Bumrah ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं Krunal Pandya और Rahul Chahar ने 1-1 विकेट अपने नाम किये. 

Punjab Kings की पारी

Punjab Kings द्वारा खेली गयी पारी की बात करें तो Aiden Markram के अलावा कोई भी खिलाड़ी खास प्रदर्शन नहीं कर पाया. Aiden ने काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाजी का ऑर्डर्स करते हुए 29 गेंदों के भीतर 42 रन की पारी खेली. वहीं Deepak Hooda ने 26 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया. पंजाब के कप्तान, KL Rahul कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, और 22 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन की तरफ लौट गए.

पंजाब की गेंदबाजी काफ़ी हद तक अच्छी रही है. लेग स्पिनर Ravi Bishnoi ने चौथे ओवर में लगातार दो गेंदों पर Rohit Sharma और Suryakumar Yadav को जीरो रन पर पवेलियन भेजा. हालांकि, Ravi के पास IPL 2021 के इस मैच में हैट्रिक बनाने का शानदार मौका था पर वे ऐसा नहीं कर पाए. 

IPL 2021 के पॉइंट टेबल में MI 5वें नंबर पर 

हिटमैन Rohit Sharma की टीम MI IPL 2021 के पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं PBKS एक कदम नीचे, 6ठे स्थान पर काबिज़ है. आपको बता दें की पॉइंट टेबल में फिलहाल MS Dhoni की Chennai Super Kings(CSK), पहले स्थान पर बनी हुई है वहीं Delhi Capitals(DC) दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: David Warner: क्या छोड़ देंगे सनराइजर्स की टीम का साथ? खिलाड़ी ने किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *