IPL 2021 Updates: जानिए सभी टीमों का अभी तक का प्रदर्शन : Hindustan Reads

IPL 2021 Updates: जानिए सभी टीमों का अभी तक का प्रदर्शन

IPL 2021 के दूसरे चरण की तैयारिया लगभग पूर्ण हो चुकी हैं. गौरतलब है कि कोरोना के प्रकोप के बाद 4 मई 2021 को BCCI ने IPL के सभी आगामी मैचों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. वहीं अब टूर्नामेंट के दूसरे चरण के सभी 31 मैच संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में आयोजित किए जाएंगे, जिसके लिए  कुछ खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार यहां सभी तरह के सुरक्षा उपाय किए गए हैं.

एक नजर, IPL 2021 में टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर 

Delhi Capitals(DC) 

  इस बार Delhi Capitals अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है. DC ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है. अपने शानदार प्रदर्शन के साथ DC प्रशंशको के लिए एक काफी खुश खबरी ये है कि DC के पूर्व कप्तान Shreyas Iyer की टीम में वापसी हो चुकी है. वह पहले चरण में कंधे की सर्जरी के कारण बाहर हो गए थे. हालांकि, DC की कप्तानी Rishabh Pant के हाथों में बरकरार रहेगी. 

Chennai Super Kings(CSK)

Chennai Super Kings हमेशा की तरह अपने बेहतरीन लय में चल रही है. CSK पॉइंट टेबल में 7 में से 5 जीत के साथ दूसरे स्थान कर काबिज़ है. IPL 2021 के पहले चरण में निजी कारणों से नाम वापस लेने वाले Josh Hazlewood ने टीम में दूसरे चरण के लिए वापसी की है. वही टीम के इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन देने के बाद Shardul Thakur भी, CSK के किए धूम मचाने की तैयारी में हैं. 

Royal Challengers Bangalore (RCB)

 Virat Kohli की टीम Royal Challengers इस बार अपने शानदार प्रदर्शन के साथ पॉइंट टेबल में 7 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर काबिज़ है. जब दूसरे चरण के मैच शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं और RCB को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, टीम के खास खिलाड़ी Washington Sundar अपने उंगली की चोट की वजह से दूसरे चरण के मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे. उनकी जगह बंगाल रणजी टीम के खिलाड़ी Akash Deep को शामिल किया गया है. वहीं, Adam Zampa, Daniel Sams, Ken Richardson ने भी खुद को टीम से अलग कर लिया है. 

Mumbai Indians(MI) 

पहले चरण में Mumbai Indians के प्रदर्शन की बात करें तो टीम का प्रदर्शन थोड़ा ढीला है. हालांकि पॉइंट टेबल में MI 7 में से 4 जीत के साथ चौथे स्थान पर काबिज़ है. MI टीम में अक्सर ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलते हैं. Team के ज्यादातर खिलाड़ी आगामी मैचों के लिए यूएई पहुंच गए हैं. दूसरे चरण में सबकी निगाहें Rohit Sharma, Hardik Pandya और Kieron Pollard पर रहने वाली हैं. तीनों का पहले चरण में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. 

Rajasthan Royals (RR)

IPL के पहले संस्करण की विजेता टीम Rajasthan Royals का प्रदर्शन पहले चरण में कुछ खास नहीं रहा है. वहीं, दूसरे चरण के लिए RR की राह काफ़ी मुश्किल नज़र आ रही है. दरअसल, RR के पहले चरण के मैचों में ऑलराउंडर खिलाड़ी Ben Stokes की कमी खल रही थी. वहीं अब टीम के विकेटकीपर Jos Buttler ने भी दूसरे चरण के लिए खेलने में असमर्थता जताई है. उनकी जगह रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के Glan Filips और दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी Tabraiz Shamsi की शामिल किया है. फैंस को उनके युवा खिलाड़ी Sanju Samson और Rahul Tevtiya से काफ़ी उम्मीदें हैं. 

Punjab Kings (PBKS)

 KL Rahul की कप्तानी वाली यह टीम इस बार नया करिश्मा करने की उम्मीद में 14वें संस्करण के दूसरे चरण में उतरेगी. हालांकि, पंजाब की राह इतनी भी आसान नहीं है, पॉइंट टेबल में वे आखिरी से तीसरे स्थान यानी छठे स्थान पर मौजूद हैं. टीम के कप्तान KL Rahul का प्रदर्शन काफ़ी ठीक रहा है. वहीं, धुआंधार खिलाड़ी Chris Gayle के बल्ले ने ज्यादा शोर नही मचाया है, जिसकी कमी टीम में खल रही है. वहीं, Riley Meredith और Je Richardson ने कोरोना का हवाला देते हुए खुद को टीम से अलग कर लिया था. 

Kolkata Knight Riders (KKR)

IPL 2021 के पहले चरण में खराब लय में चल रही Kolkata Knight Riders टेबल पॉइंट में आखिरी से दूसरे स्थान यानी 7 वे स्थान पर काबिज़ है. वहीं, दूसरे चरण की शुरुआत से पहले टीम को जोरदार झटका लगा है. KKR की गेंदबाजी के मुख्य गेंदबाज Pat Cummins ने निजी कारणों का हवाला देते हुए दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि, उनकी जगह Tim Southee का टीम में चयन किया गया है. Eoin Morgan की अगुवाई वाली इस टीम में अभी तक किसी का प्रदर्शन खास नही रहा है. 

Sunrise Hyderabad (SRH)

2016 IPL की विजेता टीम इस बार किसी चमत्कार के भरोसे है. पॉइंट टेबल में हैदराबाद 7 में से 1 जीत के साथ आखिरी पायदान पर है. टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी Kane Williamson और David Warner के बल्ले ने टीम को पॉइंट टेबल में ऊपर लाने में कोई खास दमखम नही दिखाया है. हालांकि, दूसरे चरण में स्टार खिलाड़ी T Natarajan की टीम में वापसी बड़ी राहत दे सकती है. T Natarajan यूएई में एक सफल गेंदबाज रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2021: क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, अब दुबई में खेले जायेंगे बचे हुए मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *