Kangana Ranaut Controversy: सिख समुदाय पर बयान देकर फंसी अभिनेत्री, एफआईआर के बाद अब समन जारी : Hindustan Reads

Kangana Ranaut Controversy: सिख समुदाय पर बयान देकर फंसी अभिनेत्री, एफआईआर के बाद अब समन जारी

भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री Kangana Ranaut एक बार फिर अपने एक बयान के कारण मुश्किलों में घिरती नज़र आ रही हैं. अभिनेत्री को दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भावना समिति ने पेशी का नोटिस दिया गया है. उन्हें 6 दिसंबर, 2021 को समिति के सामने, सिख समुदाय के अपमान के मामले में पेश होना पड़ेगा. 

दिल्ली विधानसभा की समिति द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, Kangana Ranaut के खिलाफ़ शिकायत मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज़ करवाई गई है. उन्होंने ये भी जानकारी दी, कि अपने सोशल मीडिया माध्यम पर किए गए टिप्पणी में अभिनेत्री ने किसान आंदोलन को खालिस्तानी आंदोलन बताया था. इसे सिख समुदाय के खिलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग माना जा रहा है. समिति का ये भी कहना है, ऐसे शब्द कहकर उन्होंने सिखों की भावनाओं को भी आहत किया है.

दरअसल, Kangana Ranaut ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिख समुदाय को खालिस्तानी कहकर पुकारते हुए उन पर विवादास्पद बयान दिया था. इस पर नाराज़गी जताते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने उनके खिलाफ़ कार्यवाही की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई थी. साथ ही, उनके खिलाफ़ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में धारा 295A के तहत एफआईआर भी दर्ज़ की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि दिल्ली विधानसभा के इस समिति के अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के Raghav Chadha हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Kangana Ranaut इससे पहले भी अपने विवादास्पद बयानों के कारण कानूनी मामलों में घिरती रहीं हैं. जहां हाल ही में उन्होंने देश की आज़ादी को भीख कहा था. वहीं उन्होंने राष्ट्रपिता Mahatma Gandhi पर भी कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी, जिनके बाद उनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज़ की मांग होने लगी. यहां तक कि, राष्ट्रपति Ramnath Kovind से उनका पद्म श्री वापस लेने की भी मांग की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut FIR: एक और शिकायत ने बढ़ाई मुश्किलें, अभिनेत्री ने कहा ‘फर्क नहीं पड़ता’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *