KKR vs DC: क्या Kolkata बरकरार रखेगी जीत की लय या Delhi मारेगी बाजी? : Hindustan Reads

KKR vs DC: क्या Kolkata बरकरार रखेगी जीत की लय या Delhi मारेगी बाजी?

IPL का 14वां सीज़न ख़त्म होने के क़रीब आ गया है. आज सीज़न का दूसरा क्वालीफायर मैच, KKR vs DC के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए आज का मुक़ाबला बेहद खास है. दरअसल, जीतने वाली टीम फ़ाइनल में Chennai Super Kings से भिड़ेगी. वहीं, हारने वाली टीम, खिताब के बेहद क़रीब होकर भी विजेता की दौड़ से बाहर हो जाएगी.  

KKR vs DC में KKR का पलड़ा रहा भारी

KKR vs DC मैच में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नज़र डालें, तो Kolkata Knight Riders और Delhi Capitals के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए हैं. इन मुकाबलों में KKR ने 15 बार जीत दर्ज की है, जबकि DC ने 11 मुकाबले ही जीत पाई है. हालांकि, IPL के मौजूदा सीज़न में Rishabh Pant की टीम DC ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. लेकिन पिछले दोनों मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

Delhi Capitals के पास फ़ाइनल में पहुंचने का दूसरा मौका

Delhi Capitals ने इस सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लीग मैचों के बाद टीम, पॉइंट टेबल में शीर्ष स्थान पर रही थी. लेकिन DC ने पहले क्वालीफायर मैच में, फ़ाइनल में जगह बनाने का मौका गवां दिया था. गौरतलब है, कि IPL 2021 का पहला क्वालीफायर मैच DC और CSK के बीच हुआ था, जिसमें DC को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, आज Delhi Capitals के पास फ़ाइनल में जगह बनाने का दूसरा मौका है. KKR vs DC के इस मुकाबले में, यदि आज Rishabh Pant बाज़ी मारते हैं तो फ़ाइनल में Chennai Super Kings और Delhi Capitals के बीच एक बार फिर भिडंत देखने को मिल सकती है.  

Kolkata Knight Riders चल रही है लय में 

Kolkata की बात करें तो टीम ने मौजूदा सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया है. Eoin Morgan की टीम KKR ने दूसरे फेज़ में 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं. पिछले मैच का प्रदर्शन देखें, तो KKR ने Virat Kohli को टीम Royal Challengers Bangalore के  सपनों को चकनाचूर कर दिया था. KKR ने RCB को 4 विकेट से हराकर, दूसरे क्वालीफायर मैच में प्रवेश किया था.

वहीं, आज KKR vs DC इस मुकाबले में ये देखना होगा, कि Kolkata Knight Riders अपनी लय बरकरार रखती है या Delhi Capitals पिछले मैचों की हार का बदला चुकाएगी. 

यह भी पढ़ें: RCB vs KKR: बिना ट्रॉफी जीते कप्तानी से विदा हुए Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *