Maharashtra News: राज्य के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के वकील की हुई गिरफ्तारी, ले जाया गया दिल्ली : Hindustan Reads

Maharashtra News: राज्य के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के वकील की हुई गिरफ्तारी, ले जाया गया दिल्ली

Maharashtra के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh और पूर्व कमिश्नर Param Bir Singh के मतभेद मामले में एक चौंकाने वाली अपडेट सामन आ रही है. खबर आई है कि बीती रात उनके वकील Anand Daga को सीबीआई ने गिरफ्तार किया. उन पर 100 करोड़ के घोटाले में CBI का साथ देने का आरोप है.

गौरतलब है कि, Maharashtra के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के वकील को गिरफतार कर दिल्ली ले जाया गया है. उन पर Bombay High court द्वारा Anil Deshmukh से जुड़े मामले में जांच में बदलाव का आरोप लगाया गया है. CBI ने आज सुबह Anil Deshmukh के वकील Anand Daga को गिरफ्त में लिया था. इससे पहले CBI ने अपने ही एक SI को हिरासत में लिया था. अब दोनों को साथ में कोर्ट में पेश किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh को क्लीन चिट मिलने की एक जांच रिर्पोट लीक हो गई थी. जिसके कारण CBI की काफी निंदा की जा रही थी. जांच में CBI ने Deshmukh के वकील Anand Daga को संदिग्ध पाया है. 

मुंबई पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh को, पुलिस विभाग से हटाए जाने के बाद उन्होंने Maharashtra के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. उसके बाद इस मामले में Sachin Waze की एंट्री हुई, और वे भी Anil Deshmukh पर यही आरोप लगाते पाए गए कि, Deshmukh ने अलग अलग गैर कानूनी तरीकों से 100 करोड़ रुपए इकट्ठे किए थे.

 इसके बाद कारवाई करते हुए CBI ने इस मामले में Anil Deshmukh को हिरासत मे ले लिया था. बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दिए थे. अब इस जांच के दौरान कहा जा रहा है कि, CBI के ही एक SP ने Anil Deshmukh के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है, ऐसी जांच की रिर्पोट लीक की थी. जब CBI ने इस मामले की जांच की, तो पाया कि CBI के एक सब इंस्पेक्टर का भी इसमें हाथ था. इसमें उनका साथ Anil Deshmukh के वकील Anand Daga ने दिया.

यह भी पढ़ें: Narayan Rane Arrest: महाड़ अदालत से मिली ज़मानत, जन आशीर्वाद यात्रा पर लगी 2 दिन की रोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *