Ayodhya Ki Ramleela: Malini Awasthi ने फूंकी शबरी की भूमिका में जान

Ayodhya Ki Ramleela: Malini Awasthi ने फूंकी शबरी की भूमिका में जान, सोशल मीडिया पर लोग बोले ‘वाह’

Ayodhya में पिछले हफ्ते बुधवार से ‘Ayodhya Ki Ramleela’ की शुरुआत हो चुकी है. इस साल Ayodhya के ऐतिहासिक, लक्ष्मण किला में आयोजित होने वाली रामलीला का प्रसारण सीधा दूरदर्शन पर किया जा रहा है. इसके अलावा, रामलीला देखने के लिए सोशल मीडिया पर लाइव फीड भी उपलब्ध कराई जा रही है.

पिछले साल की तरह ही इस वर्ष भी Covid-19 महामारी के बीच इसे वर्चुअली आयोजित किया जा रहा है. खास बात ये है, कि इस साल कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया है. Ayodhya में चल रही ‘Ayodhya Ki Ramleela’ के आयोजकों ने इस साल, कम से कम 50 करोड़ दर्शकों का लक्ष्य रखा है.

11 अक्टूबर को श्री राम और शबरी मिलन का दृश्य, दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया. इस दृश्य में शबरी का अभिनय अभिनेत्री, Malini Awasthi ने किया. आपको बता दें, कि Malini Awasthi पद्म श्री पुरस्कार विजेता हैं. Ayodhya की रामलीला में दृश्य को प्रस्तुत करने की शुरुआत, श्री राम और लक्ष्मण के माता सीता को वन में खोजने से हुई. मंच पर जब श्री राम का शबरी के आश्रम में आगमन हुआ, तो शबरी के मुह से बोल निकले, “बसो रे मोरे नैनन में रघुवीर/ मन ये मेरा अवधपुरी है/ तन है सरयू तीर…” 

श्री राम के शबरी के आश्रम में कदम रखते ही, वहां के बच्चे शबरी को आकर जब इस बात की खबर देते हैं, तो शबरी उनकी बात पर यकीन नहीं करती और कहती है, कि “मुझ अभागी के घर भगवान राम क्यों आएंगे”. मगर जब मंच पर भगवान राम और शबरी का मिलन हुआ, तो दर्शक भावुक हो उठे. दोनों के इस मिलन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इसकी जानकारी, Malini Awasthi ने अपने टि्वटर अकाउंट पर साझा की थी.

अभिनेत्री Malini Awasthi के अभिनय की प्रशंसा, लोग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं. Vindu Dara Singh ने भी उनकी प्रशंसा में एक ट्वीट किया, “आपकी मेहनत और लगन को मेरा शत-शत नमन है”.

Ayodhya में चल रही ‘Ayodhya Ki Ramleela’ के इस दृश्य के बारे में जब Malini Awasthi से पूछा गया तो उन्होंने कहा, कि “एक समय था जब मुझे दूरदर्शन में गाना गाने का मौका नहीं मिल पाया था और एक आज का समय है, जब मैंने दूरदर्शन पर अभिनय किया. ये प्रभु राम की ही कृपा है”.

ऐसा माना जाता है, कि ‘Ayodhya Ki Ramleela’ दुनिया में कहीं भी आयोजित अपनी तरह की सबसे बड़ी रामलीला है. पिछले साल 5 अगस्त को, Ayodhya में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद , Ayodhya में होने वाली यह इस साल की दूसरी रामलीला होगी. राम मंदिर का निर्माण, जो पिछले साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट के एक अनुकूल फैसले के बाद शुरू हुआ था, तेज़ गति से चल रहा है. मंदिर को साल 2023 के अंत तक, भक्तों के लिए खोल दिए जाने की भी उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Maa Durga: सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है दुर्गा माॅं की यह तस्वीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *