Manipur Lottery Results: सिंगम विंका डे लॉटरी के नतीजे दोपहर 3:00 बजे ; नतीजों की संपूर्ण जानकारी पढ़ें।

मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) सिंगम विंका डे(singam vinca day) का नतीजा दोपहर 3:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित की जाएगी। लॉटरी में जीतने वाले पहले विजेता को Rs 27,00,000 की धमाकेदार पुरस्कार राशि दी जाएगी। मणिपुर(Manipur) में लॉटरी के तीन खेल होते हैं। अगर जीतते हैं, तो पुरस्कार राशि पर दावा करना पड़ेगा।

मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) सिंगम विंका डे(Singam vinca day) का नतीजा दोपहर 3:00 बजे जारी होगा। नतीजे मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) के अंतर्गत हर दिन तीन तरह की लॉटरी होती है, सुबह की लॉटरी, दोपहर की लॉटरी और शाम की लॉटरी। किसी भी लॉटरी का परिणाम जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट है – 

www.manipurlotteries.com

North East India के लगभग सारे राज्यों में लॉटरी के खेल कराए जाते हैं। एक बड़ी आबादी लॉटरी में पुरस्कार राशि जीतने की उम्मीद से हिस्सा लेती है। चलिए जानते हैं सिंगम विंका डे लॉटरी(Singam Vinca Day) के पुरस्कार राशि के बारे में –

पुरस्कारराशि
पहलाRs 27,00,000
दूसराRs 5,000
तीसराRs 1,000
सांत्वनाRs 10,000
चौथाRs 700
पाँचवाRs 500
Winning Amount

मणिपुर में सुबह 11:00 बजे singam tagetes morning lottery के नतीजे निकलते हैं। दोपहर 3:00 बजे singam vinca day lottery के नतीजे निकलते हैं। शाम को 7:00 बजे singam plumeia lottery के नतीजे घोषित किए जाते हैं। इनमें से किसी भी लॉटरी में जीतने पर आपको Rs 27,00,000 की धमाकेदार पुरस्कार राशि दी जाएगी।

अब अगर आप इस लॉटरी में जीतते हैं, तो फिर कुछ जरूरी निर्देशों का पालन करना होगा। 

  • सबसे पहले आपको अपने जीते हुए पुरस्कार राशि पर दावा करने के लिए इंफाल में स्थित मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) कार्यालय में जाना होगा।
  • लॉटरी के ईनाम की वह टिकट जिसपर इनाम के हकदार हुए हैं, उसका प्रथम श्री के मजिस्ट्रेट से एफिडेविट कराना होगा।
  • अपने पहचान का वैध प्रमाणीकरण भी प्रस्तुत करना पड़ेगा।
  • एक जांच प्रक्रिया होगी, और उसके बाद इनाम की राशि आपको सौंप दी जाएगी।
  • इस बात का ध्यान रखें कि इनाम की राशि में से सरकार उचित टैक्स की कटौती करेगी।

मणिपुर लॉटरी(Manipur Lottery) की टिकट का मूल्य Rs 6 है। लॉटरी के इन खेलों के बारे में कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर से हासिल की जा सकती है। भारत के 13 राज्यों में लॉटरी के खेल होते हैं, बाकी में अवैध हैं।

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें : Manipur singam lottery results: मणिपुर लॉटरी 7 मई : 7:00 बजे जारी होगा “मणिपुर सिंगम पल्यूमया इवनिंग लॉटरी” का परिणाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *