Mayawati: कांशीराम की पुण्यतिथि पर बसपा सुप्रीमो का शक्ति प्रदर्शन

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख, Mayawati आज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर लखनऊ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इस अवसर पर, वह पुरानी जेल रोड स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि भी अर्पित करने वालीं है. ऐसा माना जा रहा है, कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, Mayawati कांशीराम के 15वें परिनिर्वाण दिवस पर वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना शक्ति प्रदर्शन भी करने की तैयारी में है. दरअसल, लखनऊ में होने जा रहे इस कार्यक्रम में, कार्यकर्ताओं के जमावड़े को सीधे तौर पर शक्ति प्रदर्शन की तरह देखा जाएगा. 

10 बजे श्रद्धांजलि कार्यक्रम 

बसपा सुप्रीमो, Mayawati आज सुबह 10 बजे कांशीराम को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. आज के इस कार्यक्रम में, 4 लाख लोगों के आने की संभावना जताई गई थी. वहीं इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पार्टी से जुडें ज्यादातर कार्यकर्ता, एक दिन पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं, जहां कार्यकर्ताओं के रहने एवं खाने के तमाम बंदोबस्त पार्टी द्वारा किए गए है. आपको बता दें, कि कांशीराम की पुण्यतिथि पर आयोजित इस कार्यक्रम में, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की यातायात व्यवस्था भी बदली गई है. यातायात व्यवस्था को लेकर डीसीपी, रईश अख्तर ने बताया है, कि मान्यवर कांशीराम स्मारक स्थल पर कार्यक्रम के तहत यातायात को लेकर कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है. 

पुण्यतिथि पर Mayawati का शक्ति प्रदर्शन 

आज मान्यवर कांशीराम के इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम को, बहुजन समाज पार्टी के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं माना यह भी जा रहा है, कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा यह दिखाना चाहती है, कि उसका जनाधार उत्तर प्रदेश में अब भी कायम है. पार्टी इस कार्यक्रम से यह स्पष्ट करना चाहती है, कि उसके पास भीड़ इक्कट्टी करने की क्षमता अभी बाकी है. हालांकि, मिली जानकारी के मुताबिक Mayawati आज आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा भी कर सकतीं है. आपको बता दें, कि Mayawati इससे पहले ब्राह्मण समाज को आकर्षित करने के लिए  लखनऊ में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन भी कर चुकीं है, जहां उन्होंने वर्तमान की यूपी सरकार पर तीखा हमला बोला था. साथ ही यह भी कहा था, कि “बहुजन समाज पार्टी, ब्राह्मणों की हितेषी पार्टी है”.

यह भी पढ़ें: Varun Gandhi News: Maneka Gandhi और BJP के साथ को लेकर संशय कायम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *