Mushfiqur Rahim: वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ बनाए 125 रन

 मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) ने 127 गेंदों में 125 बनाकर अपना आठवां एकदिवसीय शतक जड़ दिया है। मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) ने इस पारी में 10 चौके लगाए, जिसकी मदद से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ 246 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है।

ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकदिवसीय मैच में मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) ने शतक जड़ दिया है। मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) ने यह शतक महज 114 गेंदों में पूरा किया है। इस शतक के साथ ही मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 8 शतक हो गए हैं। इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की ओर से ओपनिंग करने उतरे तमीम इकबाल ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन भी उसी ओवर की चौथी गेंद पर दुष्मंथा चमीरा का शिकार हो गए। इस तरह बांग्लादेश का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 15 रन

हो गया था। इसके बाद लिटन दास और मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) ने मिलकर पारी को संभाला। हालांकि लिटन दास(25) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। 

मगर दूसरे छोर पर मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) रन बटोरते रहे। महमूदुल्लाह के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं निभा सका। महमूदुल्लाह ने 58 गेंदों में 41 रन बनाकर मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) के साथ 87 रन की साझेदारी की। उनके अलावा बल्लेबाजी करने आए पुछल्ले बल्लेबाजों में मोसद्देक हुसैन, अफिफ हुसैन और मेहंदी हसन क्रमशः 10, 10 और 0 रन बनाकर ही चलते बने। वहीं मुशफिकुर रहीम(Mushfiqur Rahim) अपनी संयम भरी पारी से बांग्लादेश के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। उन्होंने 10 चौकों की मदद से 127 गेंदों में 125 रन बनाए और इस तरह टीम के स्कोर को  246 रन तक पहुंचाया। टीम के अंतिम विकेट के रूप में 48वें ओवर की पहली गेंद पर उनका विकेट गिरा और बांग्लादेशी पारी का अंत हो गया। 

श्रीलंका की ओर से लक्षण संदाकन और दुशमंथा चमीरा ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं इसुरु उड़ाना ने 2 तो वानिंदु हसरंगा ने 1 विकेट अपने नाम किया। 

यह भी पढ़ें: Puma: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को मिली सौगात, अब Puma करेगा स्पॉन्सर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *