Nagaland Lottery Results : डियर मॉर्निंग लाटरी का रिजल्ट 11:55 बजे; पहले विजेता को मिलेगी Rs 1,00,00,000 की शानदार इनामी राशि।

नागालैंड लॉटरी(Nagaland lottery results) डियर मॉर्निंग(Dear Morning) का रिजल्ट सुबह 11:55 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। पहले विजेता को Rs 1,00,00,000 की शानदार इनामी राशि दी जाएगी। नागालैंड में इसके अलावा भी हर दिन दो अन्य लॉटरी के खेलों का पुरस्कार जारी होता है।

नागालैंड लॉटरी(Nagaland lottery results) डियर मॉर्निंग(Dear Morning) का रिजल्ट सुबह 11:55 बजे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा। दिन में तीन दफा अलग-अलग नामों से नागालैंड लॉटरी(Nagaland lottery) का आयोजन किया जाता है। किसी भी नागालैंड लॉटरी(Nagaland lottery) के खेल का नतीजा आधिकारिक वेबसाइट पर तय समय के अनुसार जारी किया जाता है। आधिकारिक वेबसाइट है  – 

http://www.nagalandlotteries.com/

नागालैंड और  सिक्किम दोनों राज्यों में लॉटरी समबद लॉटरी के खेलों का आयोजन करवाता है। लॉटरी के इन खेलों में एक बड़ी आबादी हिस्सा लेती है। चलिए जानते हैं लॉटरी में किस स्थान पर आने वाले को कितनी पुरस्कार राशि दी जाएगी। 

पुरस्कारराशि
पहलाRs 1,00,00,000
दूसराRs 9,000
तीसराRs 500
सांत्वनाRs 1,000
चौथाRs 250
पाँचवाRs 120
Winning Amount

नागालैंड राज्य लॉटरी निदेशक के द्वारा हर दिन लॉटरी के टिकट आम जनता में जारी किए जाते हैं। लॉटरी की एक टिकट का मूल्य Rs 6 होता है। नागालैंड स्टेट लॉटरी (Nagaland State Lottery) का कार्यालय का पता है – P. R. Hill Junction, Kohima – 797001।

अगर आपने लॉटरी की टिकट खरीदी है और आप विजेता भी बने हैं, तो आपको  पुरस्कार राशि को पाने के लिए इन नियमों का पालन करना होगा।

  • राज्य लॉटरी कार्यालय में अपने टिकट को बिना किसी विकृति के जमा करें।
  • ऑनलाइन या ऑफलाइन दावा प्रपत्र फॉर्म उपलब्ध है, उसे भी भर कर जमा करें
  • सरकार द्वारा माननीय एक वैध पहचान पत्र साथ में अवश्य लगाएं।
  • पासपोर्ट साइज़ की एक फोटो भी लगाएं।

भारत में केवल 13 प्रदेशों में ही लॉटरी के खेल लीगल हैं।  भारत के सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) ने  इन 13 राज्यों को खेलों की अनुमति प्रदान की है। प्रत्येक राज्य में लॉटरी का एक विभाग स्थापित है, नागालैंड में नागालैंड लॉटरी(Nagaland lottery) विभाग है। हर राज्य के लॉटरी का एक अधिकारिक वेबसाइट है,  जहां पर परिणाम की घोषणा व अन्य जानकारियां उपलब्ध कराई जाती है।

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें : Manipur Lottery Results: सिंगम विंका डे लॉटरी के नतीजे दोपहर 3:00 बजे ; नतीजों की संपूर्ण जानकारी पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *