Navjot Singh Sidhu: करतारपुर कॉरिडोर पहुंचकर की शांति और भाईचारे की बात

Navjot Singh Sidhu: करतारपुर कॉरिडोर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष, कही शांति और भाईचारे की बात

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu, आज करतारपुर कॉरिडोर पहुंचे हैं. उन्होंने करतारपुर साहिब पहुंचने से पहले अपने अमृतसर वाले घर में मत्था टेका और अरदास की. आपको बता दें, कि उनसे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi भी करतारपुर कॉरिडोर पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को साथ नहीं लिया था, जिस पर हाईकमान ने भी नाराज़गी ज़ाहिर की थी. 

Navjot Singh Sidhu आज सुबह पंजाब के उपमुख्यमंत्री OP Saini के साथ, करतारपुर साहिब के लिए रवाना हुए थे. वहीं उनके साथ कैबिनेट मंत्री Raja Vading, Pargat Singh, Aruna Chaudhary, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी Harish Chaudhary और कई विधायक भी शामिल हैं. 

Navjot Singh Sidhu ने की शांति और भाईचारे की बात 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने करतारपुर कॉरिडोर पहुंचकर, शांति और भाईचारे की बात की. वहीं उनकी इस बात को भारत-पाकिस्तान के रिश्तों से जोड़कर भी देखा जा रहा है. हालांकि, उन्होंने कई लोगों को उम्मीद दी है, कि वे हर बार की तरह कोई राजनीतिक बयान नहीं देंगे, लेकिन इसके विपरित सिर्फ शांति की बात करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा, कि पाकिस्तान से लौटने पर वह मीडियाकर्मियों से भी बात करेंगे. 

पाकिस्तान ने Sidhu को दिया कॉरिडोर खुलवाने का श्रेय

जहां एक ओर, केंद्र सरकार करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का श्रेय ले रही है. वहीं पाक सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर, Navjot Singh Sidhu को इसका श्रेय दिया गया है. वेबसाइट पर कहा गया है, कि “Sidhu ने ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का सुझाव दिया, जिसके बाद ही यह संभव हो पाया है.”

आपको बता दें, कि Navjot Singh Sidhu से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi अपने परिवार और 3 मंत्रियों के साथ करतारपुर साहिब पहुंचे थे. उस वक्त भी यह सवाल उठा था, कि इस समूह में कांग्रेस अध्यक्ष को भी शामिल किया जाना चाहिए था. वहीं बाद में पता चला, कि पंजाब सरकार ने पहले से ही समूह में उनका नाम शामिल नहीं किया था. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Cabinet Reshuffling: फेरबदल की सुगबुगाहट हुई तेज़, कल का दिन हो सकता है ख़ास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *