Navjot Singh Sidhu: दिल्ली में करेंगे Sonia Gandhi से मुलाकात

पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को विधायक Navjot Singh Sidhu दिल्ली पहुँच चुके हैं. वह आज काँग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष, Sonia Gandhi से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में पंजाब कांग्रेस प्रभारी Harish Rawat भी मौजूद रहेंगे. उम्मीद लगायी जा रही है, कि इस  मुलाकात के बाद Sidhu कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, Navjot Singh Sidhu रात भर सोये नहीं है. वह आज सुबह सुबह 6 बजे ही पटियाला से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. आज वह Sonia Gandhi के बाद Priyanka Gandhi से भी मुलाकात करेंगे.

सूत्रों की माने तो, कांग्रेस शुक्रवार को Navjot Singh Sidhu को पंजाब कांग्रेस कमेटी (PCC) का नया प्रमुख घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. सूत्रों ने बताया, कि Sidhu को दो कार्यकारी अध्यक्षों के साथ नया पीसीसी प्रमुख नियुक्त किया जाएगा. Sunil Jakhar जो वर्तमान में पंजाब कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे हैं, को एआईसीसी में सम्मलित किया जाएगा. 

पंजाब कांग्रेस में सत्ता को लेकर करीब एक महीने से विवाद चल रहा है. Navjot Singh Sidhu राज्य में बिजली संकट के विरुद्ध प्रदर्शन करते दिखाई दिए थे. Sidhu और मुख्यमंत्री Captain Amrinder Singh के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया था. 

ऐसी खबरें थीं, कि मुख्यमंत्री Captain Amrinder Singh, Navjot Singh Sidhu को  पंजाब कांग्रेस प्रमुख बनाए जाने की खबर से नराज थे. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी, Harish Prabhari ने कहा कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब कांग्रेस से एक अच्छी खबर आ सकती है. 

Navjot Singh Sidhu का मुख्यमंत्री के साथ टकराव पहले से चल रहा है. उन्होंने कई मुद्दों पर उन पर हमला भी किया है. 2015 में सिख ग्रंथों की बेअदबी और बाद में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी की जांच में देरी इन मुद्दों में से एक है. 

यह भी पढ़ेंAmit Shah: हुजूराबाद में Etala के लिए करेंगे प्रचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *