Navjot Singh Sidhu: Rahul Gandhi से मुलाकात के बाद यू टर्न, वापस लिया इस्तीफ़ा : Hindustan Reads

Navjot Singh Sidhu: Rahul Gandhi से मुलाकात के बाद यू टर्न, वापस लिया इस्तीफ़ा

कई दिनों के सियासी घमासान के बाद, Navjot Singh Sidhu ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफ़ा वापस ले लिया है. उन्होंने अध्यक्ष बनाए जाने के दो महीने बाद, 28 सितंबर 2021 को अपना इस्तीफ़ा सौंपा था. वहीं, कल उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली में Rahul Gandhi से मुलाकात के बाद इस्तीफ़ा वापस लेने की बात की. 

Navjot Singh Sidhu ने दिल्ली में Rahul Gandhi से बैठक के बाद कहा, कि “मैंने अपनी सारी बातें बैठक में बताई है. सभी मसले सुलझा दिए गए हैं. मुझे Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi पर पूरा भरोसा है. वे कांग्रेस और पंजाब के लिए जो भी फैसला लेते हैं, मैं उनके दिशा निर्देश को मानूंगा.”

28 सितंबर को दिया था इस्तीफ़ा

Navjot Singh Sidhu ने 28 सितंबर 2021 को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया था. जिस दिन कांग्रेस, युवा नेता Kanhaiya Kumar और गुजरात से विधायक Jignesh Mewani का स्वागत कर रही थी, तभी उन्होंने इस्तीफ़ा देकर सियासी उथल पुथल मचा दी थी. वे नए डीजीपी के चयन को लेकर नाराज़ थे. कई मौकों पर, उन्होंने मुख्यमंत्री से नाराज़गी भी जताई थी.

वहीं, जानकारी के मुताबिक़ पूर्व मुख्यमंत्री, Capt Amarinder Singh के इस्तीफे के बाद, Navjot Singh Sidhu मुख्यमंत्री बनना चाहते थे. लेकिन पार्टी हाईकमान ने Amarinder कैबिनेट में मंत्री रहे Charanjit Singh Channi को मुख्यमंत्री बनाया. हालांकि, दोनों नेता कई मौकों पर साथ देखे गए थे. जिसके बाद कई लोगों ने पंजाब अध्यक्ष को सुपर सीएम की उपाधि दी थी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नए मुख्यमंत्री का वर्चस्व बढ़ता देख, उन्होंने इस्तीफ़ा देना मुनासिब समझा. 

Navjot Singh Sidhu के इस्तीफे के बाद पार्टी हाईकमान ने बना ली थी दूरी

Navjot Singh Sidhu के इस्तीफ़ा सौंपने के बाद, कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने भी उनसे दूरी बना ली थी. सूत्रों के मुताबिक पंजाब अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi उनसे मुलाकात करने जा रहे थे, लेकिन पार्टी हाईकमान ने रोक लिया था. वहीं, कुछ दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री Capt Amarinder Singh के घर, भोजन के लिए गए थे. मुख्यमंत्री की Amarinder Singh से मुलाकात को राजनीति के जानकारों ने पंजाब का नया समीकरण कहा है. 

 

यह भी पढ़ें: Punjab Latest News: Navjot Singh Sidhu को Harish Rawat का झटका, चुनाव को लेकर राज्य में सियासत गर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *