Parliament Monsoon Session: लोकसभा में आज होगी Covid-19 पर चर्चा, ऑक्सीजन और वैक्सिनेशन के मुद्दों में घिरेगी केंद्र सरकार

Parliament Monsoon Session की कारवाई का आज 10वां दिन है. हालांकि शुरुआत से ही संसद की कारवाई हंगामे की भेंट चढ़ी है. लोकसभा में आज कोरोना को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं विपक्ष, केंद्र सरकार को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान हुई ऑक्सीजन की और टीके की कमी को लेकर घेरने की तैयारी में है. ऐसे में आज भी संसद हंगामे की भेंट चढ़ सकता है. 

केंद्र के मंत्रियों को विपक्ष के तीखे सवालों का सामना करना पड़ सकता है. कुछ दिन पहले ही केंद्र की तरफ से ये कहा गया था कि ‘ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है’. इस बात को लेकर भी विपक्ष ने खूब शोर मचाया था. 

इन मुद्दों पर विपक्ष चाहता है चर्चा

लोकसभा की शुरुआत से ही विपक्ष पेगासस जासूसी कांड, किसान आंदोलन और कोरोना महामारी के मुद्दों को लेकर चर्चा चाहता है. हालांकि पेगासस मामले को लेकर केंद्र की और से संचार मंत्री, अश्विनी वैष्णव जवाब दे चुके हैं. लेकिन विपक्ष प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से इस मुद्दे पर जवाब चाहते हैं. 

विपक्ष कई बार संसद के सामने किसानों के समर्थन में तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन भी कर चुके हैं. वहीं, किसान दिल्ली के जंतर मंतर में किसान संसद चलाकर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. वहीं विरूधनगर, तमिलनाडु से कांग्रेस के सांसद मणिकम टैगोर ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर, लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्ष के सांसदों की बैठक भी चल रही है. बैठक में दोनो सदन के विपक्षी सांसद शामिल है. बैठक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में की जा रही है. 

खड़गे का कहना है कि सदन में सभी विपक्ष दल पेगासस जासूसी कांड पर चर्चा चाहते है. पेगासस मुद्दा राष्ट्र की सुरक्षा का मुद्दा है. उसके बाद अन्य मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Parliament Monsoon Session: आज इन महत्वपूर्ण बिलों पर रहेगी नज़र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *