PM Narendra Modi: वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की परिजोजनाओं का किया उद्घाटन

भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने गुरुवार को वाराणसी  के IIT-BHU मैदान में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. Narendra Modi ने वाराणसी पहुंचने के बाद, विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यों का उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं में, BHU में 100-बेड एमसीएच विंग, Godauliya में बहु-स्तरीय पार्किंग भी शामिल हैं. इसके साथ, ही गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए Ro-Ro जहाजों और वाराणसी गाजीपुर हाईवे पर तीन-लेन फ्लाईओवर पुल को भी शामिल किया गया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने लगभग 744 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. साथ ही, उन्होंने लगभग 839 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखी है.

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने अपनी यात्रा से पहले बुधवार को ट्वीट किया था. ट्वीट में उन्होंने कहा की मुझे वाराणसी सम्मेलन केंद्र, ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करते हुए प्रसन्नता हो रही है. यह जापानी सहायता से निर्मित है. यह अत्याधुनिक केंद्र, वाराणसी को सम्मेलनों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाएगा. इस प्रकार यह शहर में अधिक पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा.

Center For Skill And Technical सपोर्ट के अंतर्गत Central Institute of Petrochemical Engineering and Technology (CIPET) को भी शामिल किया गया है. जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और Karkhiyaon में आम और सब्जी Integrated Pack House शामिल किये गए हैं. 

वाराणसी में उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री Narendra Modi के साथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल Anandiben Patel, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और राज्य के अन्य मंत्री भी मौजूद थे. 

आपको बता दें, कि प्रधानमंत्री Modi अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर, रुद्राक्ष का भी उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है.  इसके बाद वह मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग, BHU का निरीक्षण करने जाएंगे. वह Covid-19 की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और डॉक्टरों से बात करेंगे, ताकि प्रदेश में  Covid-19 की स्थिति को सुधारा जा सके. 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले जुमले नहीं वैक्सीन चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *