Rahul Dravid: श्रीलंका दौरे पर होंगे भारतीय टीम के कोच

राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) के मार्गदर्शन में भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। इससे पहले राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) अंडर 19 और इंडिया A टीमों के कोच भी रह चुके हैं।

राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की भूमिका निभा सकते हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी(NCA) के मुख्य कोच, राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) श्रीलंका का दौरा करने वाली भारतीय टीम के साथ बतौर कोच नजर आएंगे। आपको बता दें कि पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) अंडर 19 और इंडिया A  टीम के कोच भी रह चुके हैं। वहीं 2014 में द्रविड़ इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार भी रहे हैं। 

जहां एक ओर विराट कोहली(Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह(Jaspreet Bumrah) जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) का फाइनल खेलेगी। इसके बाद विराट कोहली के नेतृत्व में टीम, इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। ऐसे में भारतीय टीम का स्थाई कोचिंग स्टाफ इंग्लैंड में ही मौजूद रहेगा। श्रीलंका का दौरा करने वाली टीम के साथ एक नए कोच की जरूरत होगी, जिसकी भूमिका में राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) सटीक बैठते हैं। इस भूमिका में द्रविड़ का अंडर 19 और इंडिया A टीम के साथ रहा तालमेल और संयोजन, निश्चित तौर पर काम आएगा, क्योंकि श्रीलंका का दौरा करने वाली टीम में मुख्यतः यही खिलाड़ी खेलेंगे।

भारतीय टीम इस दौरे पर 3 एकदिवसीय और 3 टी 20 मैच खेलेगी। एकदिवसीय मैच जहां 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे, वहीं टी20 मैच 22 जुलाई 2021 से 27 जुलाई 2021 के बीच में खेले जाएंगे। श्रीलंका का दौरा करने वाली भारतीय टीम का चयन जून 2021 के अंत में किया जाएगा। टीम की कमान शिखर धवन(Shikhar Dhawan), हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) या श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) को सौंपी जा सकती है। 

टीम में सीमित ओवर क्रिकेट के विशेषज्ञ बल्लेबाजों और गेंदबाजों की भरमार रहेगी। इस दौरे पर ईशान किशन(Ishaan Kishan) और सूर्य कुमार यादव(Surya Kumar Yadav) जैसे बल्लेबाज अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। वहीं प्रयास म्हांब्रे को गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है।


यह भी पढ़ें: WTC: फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा: केन विलियमसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *