Rajasthan Cabinet Reshuffling: फेरबदल की सुगबुगाहट हुई तेज़, कल का दिन हो सकता है ख़ास : Hindustan Reads

Rajasthan Cabinet Reshuffling: फेरबदल की सुगबुगाहट हुई तेज़, कल का दिन हो सकता है ख़ास

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सियासी घमासान के बीच एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक़, आज शाम तक Rajasthan कांग्रेस प्रभारी Ajay Makan की उपस्थिति में कैबिनेट बैठक का आयोजन हो सकता है. वहीं, बताया जा रहा है, कि इस बैठक के बाद कल 21 नवंबर को कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है. 

इन कयासो को Rajasthan के कांग्रेस प्रभारी, Ajay Makan ने और मजबूती दी है. दरअसल, फेरबदल की ख़बरों के बीच Ajay Makan कल जयपुर पहुंचे है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. 

Rajasthan के तीन मंत्रियों ने दिया इस्तीफ़ा

Rajasthan के मुख्यमंत्री, Ashok Gehlot कैबिनेट के तीन मंत्रियों ने कांग्रेस अध्यक्ष, Sonia Gandhi के समक्ष अपने इस्तीफे की पेशकश की है. इनमें शिक्षा मंत्री Govind Dotasara, स्वास्थ्य मंत्री Raghu Sharma और राजस्व मंत्री Harish Chaudhari शामिल है. वहीं, Ajay Makan ने भी तीनों मंत्रियों के इस्तीफे की जानकारी को सही बताया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कांग्रेस हाईकमान ने Raghu Sharma को गुजरात का प्रभारी और Harish Chaudhary को पंजाब का नियुक्त किया है. वहीं, Govind Dotasara के पास प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा मंत्री का पद है. ऐसे में बताया जा रहा है, कि मंत्रिमंडल फेरबदल के दौरान एक व्यक्ति एक पद का फॉर्मूला अपनाया जा सकता है. 

Ashok Gehlot और Sachin Pilot दोनों गुटों को खुश रखने की कवायद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, मंत्रिमंडल फेरबदल में कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री, Ashok Gehlot और Sachin Pilot, दोनों गुटों का ध्यान रखा गया है. मौजूदा समय में Rajasthan के मंत्रिमंडल में 21 मंत्री है. वहीं, 3 मंत्रियों के इस्तीफ़ा देने के बाद यह संख्या 18 हो जाएगी. इस स्थिति को देखते हुए 12 नए मंत्री बनाए जाना तय है. हालांकि, ख़बर यह भी है, कि कुछ और मंत्रियों के भी इस्तीफे लिए जा सकते है और जिन जिलों से एक भी मंत्री नही है, वहां से मंत्री बनाए जा सकते है. 

यह भी पढ़ें: Amarinder Singh: Farm Laws के रद्द होने के बाद, क्या BJP से गठबंधन का रास्ता हुआ साफ़?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *