Esports League: शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, यहाँ जीत सकते हैं लाखों के इनाम

देश में पिछले कुछ सालों से लगातार Esports में लोगों की रूचि बढ़ती जा रही है. इसका एक बड़ा कारण, समय-समय पर Esports League जैसे टूर्नामेंट हैं. इन टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर, सम्बंधित खिलाड़ी लाखों रूपए तक कमा सकते है. इसी क्रम में Ultimate Battle भी देश का पहला ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो ऐसे लीग की भारत में शुरूआत करने वाला है. बताया जा रहा है, कि वो इस साल All India Esports League (AIEL) को भारत में लॉन्च करने वाला है. वहीं, इसके लिए रजिस्ट्रेशन अब शुरू हो चुके हैं और देश भर के बेहतरीन खिलाड़ी इस Esports League में हिस्सा लेने के लिए तैयार है. आपको बता दें, कि इन टूर्नामेंट्स में काफ़ी सारे लोकप्रिय बैटलग्राउंड और बाकी तरह के खेल भी होंगे. इन खेलों में, BGMI, Free Fire, Valorant, Chess, FIFA 21, आदि के नाम शामिल है.

हाल ही में Esports League के बारे में Ultimate Battle के फाउंडर, Tarun Gupta ने कहा है कि “AIEL के ज़रिए, हम भारतीय Esports बाज़ार को एक अलग स्तर पर लेकर जाने वाले हैं. हम पिछले साल से ही इस तरह के टूर्नामेंट रख रहे हैं और इसके अलावा हम ऐसे ही कुछ और प्लेटफार्म भी जल्द लॉन्च करेंगे. हमारा लक्ष्य, Esports गेमिंग के क्षेत्र में देश के सबसे अग्रणी भूमिका निभाने वाला प्लेटफार्म बनना है”. 

आपको बता दें, कि ये Esports League आने वाले अगले चार महीनों तक चलने वाली है और अंत में केवल एक निश्चित संख्या में खिलाड़ी फाइनल तक पहुचेंगे. इसमें हिस्सा लेने के लिए, खिलाड़ियों को पहले Ultimate Battle पर अकाउंट बनाना होगा. उसके बाद अपने पसंदीदा गेम, जिसमें BGMI, Free Fire इत्यादि शामिल हैं को चुनकर, उसका क्वालीफायर मैच जीतना होगा. यहां से जीतने वाले खिलाड़ी, आगे के फाइनल राउंड की ओर जाएंगे. वहीं फाइनल में जीतने वाले विजेताओं को, कंपनी की तरफ से कई तरह के इनाम मिलेंगे. इन इनामों में, 5 लाख रूपए का नगद इनाम और दूसरी कई तरह की मर्चेंडाइज भी शामिल है.


यह भी पढ़ें: BGMI Latest Updates: अब खिलाड़ी उठा सकते हैं Vikendi 2.0 का मज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *