KKR vs DC: Delhi के अरमानों पर फिरा पानी, नम हुई Prithvi Shaw की आँखें

कल 13 अक्टूबर 2021 को Indian Premier League (IPL) के मौजूदा सीज़न का दूसरा क्वालीफायर मुक़ाबला, KKR vs DC के बीच खेला गया था. जहां फ़ाइनल में पहुंचने के लिए दूसरा क्वालीफायर खेल रही Delhi Capitals को, हार का सामना करना पड़ा. गौरतलब है, कि Delhi Capitals ने पहला क्वालीफायर मैच भी गंवा दिया था. वहीं इसके विपरीत, लगातार दूसरी जीत के साथ Kolkata Knight Riders ने फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

KKR vs DC के बीच हुए इस मुकाबले में, Eoin Morgan ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था. वहीं बल्लेबाज़ी करने उतरी Delhi Capitals, 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 135 रन ही बना सकी. आपको बता दें, कि DC द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य को KKR ने अंतिम ओवर की 1 गेंद शेष रहते ही जीत लिया था. 

Rahul Tripathi के छक्के ने पलटा मैच का रुख़

कल IPL 2021 में हुए KKR vs DC के मैच में, कुछ  रोमांचक चीज़ें भी देखने को मिली थी. एक समय ऐसा लग रहा था, कि KKR आसानी से ये मैच जीत जाएगी. मगर DC ने जोरदार वापसी करते हुए, 7 रनों के अंदर KKR के 6 विकेट चटका दिए. इसके बाद से, यह मुकाबला काफ़ी रोमांचक हो गया था. इसके अलावा अंतिम ओवर में KKR को जीतने के लिए, 6 गेंदों में 7 रनों की जरूरत थी और गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी R Ashwin के कंधो पर थी. जहां R Ashwin की पहली गेंद पर, Rahul Tripathi ने आसानी से एक रन चुरा लिया. वहीं दूसरी गेंद पर स्ट्राइक पर आए Shakib Al Hasan, कोई रन नहीं ले सके और अगली ही गेंद पर अपना विकेट भी गवां बैठे. साथ ही, Ashwin ने अपनी चौथी गेंद पर Sunil Narain को शुन्य पर आउट करके पेवेलियन भेज दिया. जिसके बाद KKR को जीत के लिए, 2 गेंदों के 6 रनों की दरकार थी. मगर स्ट्राइक पर लौटे Rahul Tripathi ने, लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का जड़कर KKR को फ़ाइनल में पहुंचा दिया. 

KKR vs DC के मैच में नम हुई Prithvi Shaw की आँखें

फ़ाइनल के बेहद क़रीब होकर DC को जब हार का सामना करना पड़ा तो सलामी बल्लेबाज़, Prithvi Shaw की आंखो से आंसू छलक पड़े. DC को फ़ाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलें थे, लेकिन टीम को दोनों ही मुकाबलों में हार का सामान करना पड़ा. वहीं हार के बाद, Prithvi Shaw काफ़ी निराश नज़र आए और मैदान पर ही लेटकर खूब रोए. तब दिल्ली के सलामी बल्लेबाज़, Shikhar Dhawan ने आकर उनको संभाला. इसके बाद वह ड्रेसिंग रूम में भी रोते नज़र आ रहे थे. 

फ़िलहाल अब वर्तमान की बात करें, तो IPL 2021 का ये सीज़न अपने अंत की ओर पहुंच चुका है. जहां इस सीज़न का आख़िरी मैच यानी फ़ाइनल मुकाबला, Chennai Super Kings (CSK) और KKR के बीच कल 15 अक्टूबर 2021 को खेला जाएगा. 


यह भी पढ़ें: RCB vs KKR: बिना ट्रॉफी जीते कप्तानी से विदा हुए Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *