Amitabh Bachchan: Salim Khan ने बिग बी को जन्मदिन पर दी रिटायरमेंट की सलाह

Amitabh Bachchan ने सोमवार को अपना 79वां जन्मदिन मनाया. साथ ही, उन्होंने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने अपने ब्लॉग पर लिखा, “11 अक्टूबर के दिन विस्तारित परिवार और शुभचिंतकों के प्यार और स्नेह को मापना असंभव है. कृतज्ञता के इस विशाल ऋण की अदायगी का अनुमान लगाना भी असंभव है. मैं सब देखता हूं और सब महसूस करता हूं और अच्छी तरह पढ़ता हूं. लेकिन व्यक्तिगत रूप से जवाब देना संभव नहीं होगा, इसलिए मैं इस माध्यम से धन्यवाद देता हूं. सभी से कहता हूं, कि आप मेरे लिए जो कुछ भी करते हैं, मैं उसका ऋणी हूं. 

Salim Khan ने अभिनेता को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं  

वहीं लेखक Salim Khan ने एक इटरव्यू में कहा, कि Amitabh Bachchan को अब संन्यास ले लेना चाहिए. उन्होंने इस जीवन में वह सब हासिल किया है, जो उन्हें करना था. जीवन के कुछ वर्ष अपने लिए भी रखने चाहिए. Amitabh Bachchan ने पेशेवर रूप से शानदार पारी खेली है. उन्होंने अच्छा काम किया है, इसलिए उन्हें खुद को दौड़ से मुक्त करना होगा. उन्हें एक शानदार तरीके से अपने काम को अलविदा कहना चाहिए.

Salim Khan ने इंटरव्यू में आगे कहा, कि “रिटायरमेंट इसलिए होती है, ताकि एक व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार जीवन के कुछ साल व्यतीत कर सके. उन्होंने कहा, कि शुरुआती साल पढ़ाई और चीजों को सीखने में व्यतीत होते हैं. फिर आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां होती हैं. उदाहरण के लिए, मेरी दुनिया अब सीमित है. मैं जिन लोगों के साथ घूमने जाता हूं, वे सभी गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से हैं.”

Salim Khan ने कहा, कि Amitabh Bachchan ऐसे हीरो थे जो एक एंग्री यंग मैन का किरदार निभा सकते थे, वह अब भी ऐसे ही हैं. हालांकि उनके जैसा अभिनेता अब कोई नहीं है. हमारी फिल्मों में तकनीकी रूप से सुधार हुआ है, संगीत और एक्शन में सुधार हुआ है, लेकिन हमारे पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं है.”

Salim Khan ने पहली बार Amitabh Bachchan के साथ 1973 की फिल्म ‘Zanjeer’ में काम किया था. जिसमें Pran और Jaya Bachchan भी थे. Salim Khan और बिग बी की जोड़ी ने ‘Sholay’, ‘Deewar’, ‘Majboor’, ‘Don’, ‘Trishul’, ‘Kaala Patthar’ और ‘Dostana’ जैसी कई अन्य हिट फ़िल्में दी हैं. 

 Amitabh Bachchan ने पान मसाला ब्रांड के साथ अनुबंध किया समाप्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Amitabh Bachchan ने एक पान मसाला ब्रांड के साथ अपने अनुबंध को समाप्त कर दिया है और फीस भी लौटा दी है.  उन्होंने कहा है, कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी, कि ये विज्ञापन ‘सरोगेट विज्ञापन’ की श्रेणी में आता है. बता दें, कि Amitabh Bachchan ने यह कदम तब उठाया है, जब हाल ही में एक राष्ट्रीय तम्बाकू विरोधी संगठन ने उनसे विज्ञापन से खुद को अलग करने की अपील की थी. Amitabh Bachchan के पान मसाला के हालिया विज्ञापन को लेकर, उनके फैंस ने भी नाराजगी जाहिर की थी. 

यह भी पढ़ें: Emraan Hashmi News: अभिनेता ने एक ही बार में Amitabh Bachchan के अपोजिट काम करने के लिए भरी हां, जानिए क्या थी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *