BGMI Tricks: कमाना चाहते हैं प्लस पाॅइंट्स? ये ट्रिक्स होंगी मददगार

Battlegrounds Mobile India खेलने वाले लगभग सभी युज़र्स की यह शिकायत रहती है, कि उनके BGMI में प्लस पॉइंट्स एक जगह पर आकर बढ़ना बंद हो जाते हैं. इसके बाद वो भले ही कितना ही अच्छा क्यों न खेल लें, उनके पॉइंट्स नहीं बढ़ते. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या हो रही है, तो आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन ट्रिक्स लेकर आए हैं. इन ट्रिक्स से आपके पॉइंट्स में लगातार वृध्दि होगी. 

1. सही लॉबी का चुनाव : BGMI में सबसे बड़ी गलती खिलाड़ी यह करते हैं, कि वो अपनी लॉबी का विश्लेषण नहीं करते हैं. इस कारण, उनके मैच में वास्तविक खिलाड़ियों की जगह, बॉट खिलाड़ी ज़्यादा होते हैं, जो किसी भी तरीके से प्लस पॉइंट में इज़ाफा नहीं करवाते. इसलिए मैच शुरु होने से पहले आपको जो वक्त मिलता है, उस वक्त में आप अपने आसपास बॉट खिलाड़ियों की संख्या देखें. बॉट खिलाड़ी ने काफी फैंसी कपड़े पहने होते हैं. ऐसे खिलाड़ियों का कोई नाम नहीं होता. इसके अलावा, वो काफी धीरे-धीरे चलते हैं. अगर आपको लगता है, कि आपकी लॉबी में बॉट खिलाड़ी ज़्यादा हैं, तो उस मैच के शुरु होने से पहले ही एग्ज़िट कर दीजिए और दुसरे मैच को शुरू कर दीजिए, जिसमें ज़्यादा रियल खिलाड़ी हों.

2. खेलने का सही समय चुनना : BGMI में अगर रियल खिलाड़ियों की बात करें, तो शाम 7 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ज़्यादातर रियल खिलाड़ी एक्टिव रहते हैं. इसलिए आप भी उसी दौरान खेलने की कौशिश करें, जिससे आपको बेहतर लॉबी मिले और आपके प्लस पॉइंट्स भी जल्दी-जल्दी बढ़े.

3. गनफाइट का चुनाव: यदि आप नए खिलाड़ी हैं, तो आप जल्दबाज़ी में गन फाइट न करें, तो बेहतर होगा. जब तक आप पूरे तरीके से आश्वस्त न हो जाएं, तब तक गन फाइट में न उतरें.

4. सरवाइवल टाइम बढ़ाना: BGMI में एक बात हमेशा ध्यान रखें, कि इस खेल में ‘किल’ करने से भी ज़्यादा ज़रूरी है, सरवाइव करना. इसलिए आप कोशिश कीजिए, कि आप गेम में ज़्यादा समय तक टिके रहें, भले ही आपके ‘किल’ तुलनात्मक रूप से कम हों.

यह भी पढ़ें: BGMI Updates: Vikendi Map में इन जगहों पर मिलेगी शानदार लूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *