Ali Fazal: फिल्म 3 Idiots के Joy का कैसा रहा हॉलीवुड तक का सफर

Happy Birthday Ali Fazal: 3 Idiots के Joy का कैसा रहा हॉलीवुड का सफर

बॉलीवुड अभिनेता, Ali Fazal का आज 35वां जन्मदिन है. वह 15 अक्टूबर, 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में जन्मे थे. गुड्डू भैया के नाम से प्रख्यात इस अभिनेता की गिनती, आज टॉप के कलाकरों में की जाती है. बहुत कम लोग यह जानते हैं, कि Ali Fazal ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. एक बार एक स्टेज शो में परफॉर्म करने के दौरान निर्देशक, Rajkumar Hirani का ध्यान Ali पर गया. इसके बाद, उन्होंने Ali को अपनी फिल्म ‘3 Idiots’ के लिए साइन किया. फिल्म में Ali का किरदार बहुत छोटा था, लेकिन उस 5 मिलट लंबे किरदार से उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली. Ali Fazal को असली पहचान, फिल्म ‘Fukrey’ से मिली. लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली वेब सीरीज ‘Mirzapur’ में गुड्डु भईया के किरदार ने उन्हें सफलता के एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया.

आइए जानते हैं, कैसा रहा Ali Fazal का अबतक का सफ़र 

1. 3 Idiots (2009)

फिल्म का गाना ‘गिव मी सम सनशाइन’, Ali Fazal पर फिल्माया गया था. अगर आपने Amir Khan की यह शानदार फिल्म एक बार भी देख है, तो इस गाने को याद ना रखना मुश्किल होगा. खैर, इस गाने को गाने वाला और इसके 5 मिनट के अंदर आत्महत्या करने वाला कॉलेज स्टूडेंट कोई और नहीं बल्कि, Ali Fazal है. उन्हें देखकर किसी ने कभी यह नहीं सोचा था, कि वह बाॅलीवुड में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाएंगे. लेकिन अभिनेता ने उन सब को गलत साबित कर बेशुमार सफलता हासिल की.

2. Fukrey (2013)

Ali Fazal के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक है, क्योंकि वह इस फिल्म के सेट पर ही अपनी प्रेमिका, Richa Chadha से मिले थे. इस फिल्म को आलोचकों और दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली. मगर उनके किरदार को सभी से खूब सराहना मिली.

3. Bobby Jasoos & Sonali Cable (2014)

अली ने शुरुआत में अभिनेत्री, Vidhya Balan अभिनीत फिल्म ‘Bobby Jasoos’ का ऑफ़र ठुकरा कर दिया था. उन्हें लगता था, कि उनके पास इस फिल्म में करने के लिए ज़्यादा कुछ नहीं है, लेकिन फिर बाद में वह इसे करने के लिए तैयार हो गए. वहीं फिल्म ‘Sonali Cable’ में Ali Fazal ने अपना पहला किसिंग सीन किया था. उनके साथ फ्ल्म में Rhea Chakraborty सह अदाकारा के रूप में थी. हालांकि, ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. 

4. Fast And Furious 7 (2015)

बाॅलीवुड से हाॅलीवुड में जाना किसी भी अभिनेता का सपना होता है और Fast and Furious श्रृंखला में अभिनय करना तो मानो बहुत बड़ी बात है. Ali Fazal ने Fast and Furious 7 के साथ हॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म की घोषणा फरवरी 2012 में हुई थी. रिलीज़ होने पर यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. 

5. Victoria and Abdul (2017)

Stephen Frears द्वारा निर्देशित Victoria and Abdul, क्वीन विक्टोरिया के जीवन पर आधारित कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है. फिल्म की कहानी, क्वीन विक्टोरिया और उनके भारतीय नौकर, अब्दुल करीम के बीच के संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में Ali Fazal के साथ Judi Dench, Michael Gambon जैसे हाॅलीवुड के कई बड़े कलाकार शामिल हैं. 

साल 2022 में Richa Chaddha से कर सकते हैं शादी

Ali Fazal ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा था, कि वो साल 2022 में अपनी लंबे समय की प्रेमिका, Richa Chaddha से शादी कर सकते हैं. आपको बता दें, कि पहले दोनों इस साल, अप्रैल में शादी करने वाले थे. लेकिन कोरोना के चलते दोनों ने शादी को टाल दिया था. Richa और Ali पहली बार फिल्म ‘Fukrey’ के सेट पर मिले थे. इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गयी. एक इंटरव्यू में Ali Fazal ने कहा था, “मुझे नहीं याद मैंने कभी शूटिंग से या काम से कोई छुट्टी ली हो. लेकिन Richa के मेरे जीवन में आने के बाद, मैंने खुद को समय देना शुरू किया है. हमने छुट्टियों पर समय बिताया है. जिस वजह से मैं अब पूरा बदल गया हूं. मैं उनका फैन रहा हूं, उनका मेरे जीवन में होना मेरे लिए एक खुशी का अनुभव है.”

यह भी पढ़ें: Ali Fazal: Richa Chadha को कहा ‘बेगम फोन उठा लो’, फैन्स ने मांगी साथ रहने की दुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *