Bollywood Celebrities: 10 ऐसे सेलिब्रिटीज़ जिन्हें खानी पड़ी जेल की हवा

Bollywood Celebrities: ये हैं 10 ऐसे भारतीय सेलिब्रिटीज़ जिन्हें खानी पड़ी जेल की हवा

बाॅलिवुड की एक फ़िल्म का बड़ा फेमस डॉयलॉग है, ‘कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं’. इन्हीं लंबे हांथो ने कई Bollywood Celebrities को जेल की हवा खिलाई है. हिंदी सिनेमा में बहुत से Bollywood Celebrities हैं जिनपर कई बड़े बड़े आरोप लग चुके हैं. इनमे से कई मशहूर सितारे तो जेल की हवा भी खा चुके हैं. जबकि कुछ पर अब भी मुकदमे चल रहे हैं. तो आइए जानते हैं उन Bollywood Celebrities के बारे में जो अब तक जेल गए हैं.

10 Bollywood Celebrities जिन्होंने खाई जेल की हवा

1. Sanjay Dutt

साल 1993 में अवैध तरीके से हथियार रखने के जुर्म में Sanjay Dutt को जेल की हवा खानी पड़ी थी. जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा भी सुनाई थी.

2. Rajpal Yadav

अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले Rajpal Yadav को दिल्ली हाई कोर्ट ने कोर्ट को गुमराह करने के आरोप में जेल की सजा सुनाई थी.

3. Salman Khan

बाॅलिवुड के भाईजान यानी Salman Khan पर अब तक कई मामले लग चुके हैं. जिसमें से उनका हिट एंड रन केस और काले हिरण के शिकार का मामला काफी चर्चित है. जहां हिट एंड रन के मामले में कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी. वहीं काले हिरण के शिकार के मामले में उन्हें जोधपुर जेल की हवा खानी पड़ चुकी है. 

4. John Abraham 

साल 2006 में John Abraham को अपनी बाइक Hayabusa से दो पैदल यात्रियों को घायल करने के जुर्म में 15 दिन के लिए जेल भेजा था. इस मामले को बंद होने में 6 साल लग गए थे. 

5. Saif Ali Khan 

Saif Ali Khan को ताज रेस्टॉरेंट में हंगामा करने के जुर्म में IPC की धारा 325 के तहत गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें ज़मानत पर छोड़ दिया गया था.  

6. Suraj Pancholi

Suraj Pancholi को बाॅलिवुड अभिनेत्री Jiah Khan को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरेप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि ये मामला अब भी कोर्ट में चल रहा है.  

7. Rhea Chakraborty 

बाॅलिवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput के आत्महत्या मामले में उनकी प्रेमिका Rhea Chakraborty को गिरफ्तार किया गया था. उन पर Sushant को ड्रग्स देने का आरोप लगा था. हालांकि सबूत न होने के कारण Rhea को कोर्ट ने रिहा कर दिया है. मामले की जांच CBI और NCB अब भी कर रही है. 

8. Shahrukh Khan

पत्रकार से गलत तरीके से पेश आने के कारण बाॅलिवुड के किंग खान को भा जेल की हवा खानी पड़ी थी. इस बात का खुलासा खुद Shahrukh ने किया था. 

9. Shiney Ahuja

Hazaaron Khwaishein Aisi (2005) से हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाले Shiney Ahuja को रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह Bhool Bhulaiya, Gangster और Woh Lamhe जैसी चर्चित फिल्मों में दिखाई दिए थे. 

10. Vijay Raaz

साल 2005 में Vijay Raaz को दुबई में अवैध ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्होने कहा था कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे थे. 

यह भी पढ़ें: सितारे जिनकी किस्मत Youtube ने चमकाई, करोड़ों सब्सक्राइबर्स, और करोड़ों की कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *