RCB vs KKR: Virat Kohli walks out of captaincy without winning IPL trophy

RCB vs KKR: बिना ट्रॉफी जीते कप्तानी से विदा हुए Virat Kohli

कल 11 अक्टूबर, 2021 को हुए RCB (Royal Challengers Bangalore) vs KKR (Kolkata Knight Riders) के मैच में, Virat Kohli के धुरंधरों को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा. इसके चलते बीते 11 सीजनों की तरह इस बार भी RCB, IPL टूर्नामेंट से बिना ट्रॉफी के ही बाहर हो गई. इस बार की हार Virat Kohli के लिए इसलिए भी ज्यादा दुखी करने वाली है क्योंकि बतौर RCB के कप्तान, यह Virat Kohli का आखिरी मैच था. हालांकि कप्तान, Kohli अगले साल भी RCB का हिस्सा रहेंगे लेकिन वो कप्तानी की कमान नहीं संभालेंगे. वहीं, KKR भी काफी सालों के बाद ट्रॉफी के इतने क़रीब पहुंची है. गौरतलब है, कि KKR को अभी भी फाइनल में जाने के लिए IPL 2021 की एक बेहतरीन टीम, DC (Delhi Capitals) को हराना होगा. 

कल हुए RCB vs KKR के मुक़ाबले की बात करें, तो RCB ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन, दुर्भाग्यवश टीम में कप्तान Kohli के अलावा कोई भी खिलाड़ी ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सका. गेम के शुरुआती ओवर में, टीम ने अपने विकेट बचा कर रखे थे. मगर 6ठें ओवर में Puddical ने 21 रन बनाकर, Ferguesan के हाथों अपना विकेट गवां दिया. जिसके 2 ओवर के बाद,  S. Bharat भी Sunil Narayan की घातक गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. हालांकि कप्तान, Virat Kohli काफी देर तक क्रीज पर बने रहे मगर टीम की रन रेट काफी कम नज़र आई. वहीं, 13वें ओवर में Kohli भी Sunil Narayan के हाथों बोल्ड होकर पवेलियन की ओर चलते बने. इसके साथ ही, अंत में RCB ने 20 ओवेरों में 7 विकेट खोकर, KKR को 139 रनों का लक्ष्य दिया था. वहीं, KKR ने मैच के लिए अपनी रणनीति पहले से बना रखी थी. उनकी ओर से, किसी ने भी कोई बड़ी पारी नहीं खेली. मगर लक्ष्य कम होने के कारण, टीम की छोटी-छोटी पारियां भी KKR को जीत दिलाने के कामयाब रहीं.

इस मैच में Shubham Gill 29 रन, तो Ayer ने तेजी से 26 रन बनाकर टीम को आधे रास्ते पर खड़ा कर दिया था. फिर N. Rana और Sunil Narayan ने बचा हुआ आधा सफ़र पूरा करके, टीम को अहम जीत दिलाई. फ़िलहाल RCB vs KKR के मैच में, RCB की हार के साथ ही उनका इस टूर्नामेंट में सफ़र समाप्त हो गया है. वहीं, KKR ट्रॉफी के एक कदम और नज़दीक पहुंच चुकी है. हालांकि यह देखना महत्वपूर्ण होगा, कि CSK के साथ फाइनल मुकाबला KKR खेलती है या DC!


यह भी पढ़ें: CSK vs DC: Dhoni ने इस नन्ही फैन का जीता दिल, टीम अब IPL 2021 के फाइनल में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *