WTC: फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा: केन विलियमसन

18 जून 2021 से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC)(WTC) के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC), का फाइनल मुकाबला 18 जून 2021 से 22 जून 2021 तक इंग्लैंड के साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के लिए घोषित की जा चुकी हैं। न्यूजीलैंड और भारत, दो सालों तक चली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) प्रक्रिया की अंक तालिका में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर रहकर यहां तक पहुंचे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान, केन विलियमसन इस फाइनल मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा है, कि ‘भारत के खिलाफ खेलना बेहद शानदार होगा। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा ही रोमांचक होता है।’

केन विलियमसन ने साथ ही कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के फाइनल में खेलना बेहद उत्साहजनक पल होगा। इस ट्रॉफी को जीतना और भी शानदार लम्हा होगा। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि फाइनल मुकाबले तक की प्रक्रिया बहुत मजेदार रही। इस दौरान कई सारे रोमांचक मुकाबले खेले गए। ऑस्ट्रेलिया- भारत(India Vs AUstralia) की चार टेस्ट मैचों की सीरीज और न्यूजीलैंड- पाकिस्तान(New Zealand Vs Pakistan) सीरीज ने इस चैंपियनशिप को और मुश्किल बनाया है। 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, नील वाग्नर ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाज, उनके बल्लेबाजों को अनुभव प्रदान करने में मदद करेंगे। हालांकि, इंग्लैंड की परिस्थितियां मुकाबले में अहम भूमिका निभाएंगी। भारत के पास बहुत सारे अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी समय गेंद को स्विंग करा सकते हैं मगर, इंग्लैंड में सूरज निकलने के बाद विकेट एकदम सपाट हो जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि न्यूजीलैंड की टीम 2 जून 2021 से इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) की तैयारियों को अंजाम देगी। वहीं भारत की 20 सदस्यीय टीम फाइनल मुकाबले के लिए चार्टर्ड प्लेन से 2 जून 2021 को इंग्लैंड रवाना होगी। भारतीय टीम भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के फाइनल मुकाबले के बाद 4 अगस्त 2021 से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी।

यह भी पढ़ें: Australia v/s West Indies: ऑस्ट्रेलियन टीम में भारतीय मूल के तनवीर सांघा भी शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *